×

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर शोरूम हुआ सीज, मालिक के खिलाफ मुकदमा

एक तरफ कोरोना महामारी लोगों को अपने चपेट में ले रही है तो दूसरी तरफ लोगों की लापरवाही सामने आ रही है।

Pankaj Prajapati
Reporter Pankaj PrajapatiPublished By Shweta
Published on: 13 May 2021 4:09 PM GMT (Updated on: 13 May 2021 4:14 PM GMT)
दुकान पर पुलिस ने मारा छापा
X

दुकान पर पुलिस ने मारा छापा

शामलीः एक तरफ कोरोना महामारी लोगों को अपने चपेट में ले रही है तो दूसरी तरफ लोगों की लापरवाही सामने आ रही है। इसमें न केवल ग्राहक बल्कि दुकानदार भी शामिल हैं। शामली में लॉकडाउन के बीच में एक रेडीमेड गारमेंट शोरूम के मालिक ने जान जोखिम में डालकर अपना शोरूम खोल रखा था। यही नहीं शोरूम मालिक ने आधा दर्जन से ज्यादा कर्मचारी, दो दर्जन से ज्यादा ग्राहकों को भी दुकान के अंदर बैठा कर रखा था।

बता दें कि मामले की सूचना पाकर प्रशासन एसडीएम सदर व सीओ शामली मौके पर पहुंचे। काफी प्रयासों के बाद भी शोरूम का दरवाजा नहीं खोला गया। जिसके सीओ सदर प्रदीप कुमार ने लाउडस्पीकर पर चेताया कि उन्होंने दुकान नहीं खोली तो ताला तोड़ दिया जाएगा।जिसके बाद शोरूम मालिक ने दुकान का शटर खोला। पुलिस ने शोरूम के अंदर से 25 ग्राहक 6 कर्मचारी व दो मालिकों को अंदर ही बंद पाया।

सीओ सदर प्रदीप कुमार ने वहां मौजूद कुछ ग्राहकों को लताड़ते हुए डंडे से पिटाई भी की। यही नहीं एसडीएम सदर व श्रम आयुक्त ने मिलकर पूरे शोरूम को सीज कर दिया है और शोरूम मालिक के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

दुकान में छापा

आपको बता दें कि यह पूरा मामला जनपद शामली की सदर कोतवाली क्षेत्र के बंसल रेडीमेड शोरूम का है। प्रशासन को सूचना मिल रही थी कि बंसल रेडीमेड शोरूम का मालिक ग्राहकों को अंदर बंद कर सामान बेचता है। इसी सूचना पर एसडीएम सदर संदीप कुमार व सीओ सदर प्रदीप कुमार ने मौके पर जाकर छापा मारा तो शिकायत सही मिली। प्रशासन के द्वारा इस कार्यवाही से अवैध रूप से दुकान खोल रहे व्यापारियों में हड़कंप मच गया है। वैसे तो शामली में कई जगह दुकानें खुलने की सूचना थी, लेकिन प्रशासन के द्वारा जब इस विशाल शोरूम मालिक के विरुद्ध कार्रवाई की गई तो दूसरे दुकानदार खुद ही शटरडॉउन कर अपने घर को चले गए।

असिस्टेंट लेबर कमिश्नर का कहना है कि शिकायत थी कि गारमेंट की दुकान में दुकानदारों ने कस्टमर को अंदर रख रखा है। जबकि लॉकडाउन लगा हुआ है। कोई भी दुकान नहीं खोल सकता उसके बाद एसडीएम और सीओ मौके पर पहुंचे और छापा मारा गया। जहां पर 5 दुकानदार सहित 16 लोग पाए गए हैं, जिसमें 3 महिलाएं भी हैं। इन सभी लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Shweta

Shweta

Next Story