Shravasti News: पुलिस मुठभेड़ में पचास हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, भेजा गया जेल

Shravasti News: पुलिस मुठभेड़ में एक हिस्ट्रीशीटर आरोपी सोनू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पर श्रावस्ती और बलरामपुर सहित अन्य जिलों में आपराधिक मामलों के आरोप हैं और उसकी गिरफ्तारी के दौरान उसे पैर में गोली भी लगी है।

Radheshyam Mishra
Published on: 18 Oct 2024 4:09 PM GMT
A criminal with a bounty of fifty thousand arrested in police encounter, sent to jail
X

पुलिस मुठभेड़ में पचास हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, भेजा गया जेल: Photo- Newstrack

Shravasti News: जनपद के कोतवाली भिनगा क्षेत्र में हुई पुलिस मुठभेड़ में एक हिस्ट्रीशीटर आरोपी सोनू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पर श्रावस्ती और बलरामपुर सहित अन्य जिलों में आपराधिक मामलों के आरोप हैं और उसकी गिरफ्तारी के दौरान उसे पैर में गोली भी लगी है।

पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरासिया ने बताया है कि जनपद बलरामपुर से फरार आरोपी सोनू उर्फ ननके पुत्र मेवा लाल निवासी खटिकनपुरवा इन्सपेक्टरपुरवा मौजा पूरे दीनामगढ थाना इकौना जनपद श्रावस्ती 50 हजार रूपये का इनामिया अभियुक्त है । अभियुक्त की सर्विलांस व थाना कोतवाली भिनगा की संयुक्त टीम के साथ पुलिस मुठभेड़ हुई जिसमें अभियुक्त घायल हो गया और पुलिस के हाथों गिरफ्तार हो गया है। बताया है कि आरोपी के पास से एक अदद तमंचा एक खोखा कारतूस,एक जिंदा कारतूस 315 बोर,एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

अपराधियों की धर-पकड़ अभियान

उन्होंने बताया कि अपराधियों की धर-पकड़ अभियान के अन्तर्गत देर रात को प्रभारी निरीक्षक भिनगा भानु प्रताप सिंह मय पुलिस टीम के साथ क्षेत्र पर भ्रमणशील थे। इसी दौरान सर्विलान्स सेल प्रभारी उपनिरीक्षक नितिन यादव मय टीम मिले । इस दौरान पुलिस टीम की आपस बातचीत के दौरान जरिए मुखबिर सूचना मिली कि एक इनामिया अपराधी जिसे बलरामपुर की पुलिस तलाश कर रही है आज मोटरसाइकिल से अंटा तिराहे से होकर जनकीनगर जाने वाले रास्ते पर अभी जाने वाला है ।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने घेरा बंदी की। इसी दौरान अंटा तिराहे से जानकी नगर जाने वाले कच्चे रास्ते पर कुछ दूर बाद अंटा तिराहे की तरफ से एक मोटरसाइकिल के आने की रोशनी दिखायी दिया जिसे पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो मोटरसाइकिल चालक पुलिस वालों को अचानक देख कर मोटरसाइकिल को मोड़ कर भागना चाहा जिससे मोटरसाइकिल गिर गयी और पुलिस टीम जैसे ही उसकी तरफ बढे तो वह व्यक्ति उठ कर जंगल के अन्दर की तरफ भागने लगा जिसपर पुलिस वालो द्वारा उसे रुकने के लिए कहा गया तो वह व्यक्ति पुलिस वालो को जान से मारने की नियति से अपने तमंचे से फायर कर दिया ।जो प्रभारी निरीक्षक भिनगा भानु प्रताप सिंह के पहने हुए बुलेट प्रूफ जैकेट में बायी तरफ छूते हुए निकल गयी।

अभियुक्त के दाहिने पैर में घुटने के नीचे लगी गोली

इस पर पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई कार्यवाही में अभियुक्त के दाहिने पैर में घुटने के नीचे गोली मारी। इसके बाद तालाशी के दौरान अभियुक्त के कब्जे से एक अदद तमंचा एक खोखा कारतूस, एक जिंदा कारतूस 315 बोर, एक लाल रंग की मोटरसाइकिल जिसका चेंचिस नम्बर एम डी 2 ए11सी वाई 3एल पी जी 58252 बरामद हुई। पूछताछ पर उक्त अभियुक्त नें अपना नाम सोनू उर्फ ननके पुत्र मेवा लाल निवासी खटिकनपुरवा इन्सपेक्टरपुरवा मौजा पूरे दीनामगढ थाना इकौना जनपद श्रावस्ती बताया और बताया कि कुछ दिन पहले जनपद बलरामपुर में थाना क्षेत्र महराजगंज तराई अन्तर्गत भेड़ चोरी किया था जिसमें बलरामपुर की पुलिस उसकी तलास कर रही थी।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त सोनू उर्फ ननके पर पुलिस उप महानिरीक्षक देवीपाटन परिक्षेत्र गोण्डा द्वारा 50,000- रूपये का पुरुस्कार घोषित किया गया था तथा इसके विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट, हत्या का प्रयास, चोरी, पशु चोरी, आर्म्स एक्ट आदि अन्य अपराधों के लगभग जनपद गोंडा में 08, बलरामपुर में 04, बहराइच में 05 तथा श्रावस्ती में 05 मुकदमें दर्ज हैं । साथ ही उपरोक्त आरोपी थाना इकौना का हिस्ट्रीसीटर अपराधी है तथा जनपद गोण्डा व बहराइच मे गैंगस्टर एक्ट का वांछित भी है। अभियुक्त के पास से बरामदगी के आधार पर थाना कोतवाली भिनगा पर सीआरपीसी बी एन एस की धारा 109 तथा आम्र्स अधिनियम 3/25 दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम में

भानु प्रताप सिंह प्रभारी निरीक्षक कोतवाली भिनगा जनपद श्रावस्ती , वरिष्ठ उपनिरीक्षक जितेन्द्र कुमार थाना कोतवाली भिनगा जनपद श्रावस्ती , उपनिरीक्षक राणा विशाल प्रताप सिंह चौकी प्रभारी बंठिहवा थाना कोतवाली भिनगा जनपद श्रावस्ती ।

हेड कांस्टेबल रणविजय सिंह थाना कोतवाली भिनगा जनपद श्रावस्ती, हेड कांस्टेबल तौसीफ खां थाना कोतवाली भिनगा जनपद श्रावस्ती, हेड कांस्टेबल अवनीश विक्रम सिंह थाना कोतवाली भिनगा जनपद श्रावस्ती, कांस्टेबल दिव्याँशू श्रीवास्तव थाना कोतवाली भिनगा जनपद श्रावस्ती और सर्विलांस टीम उपनिरीक्षक नितिन यादव प्रभारी सर्विलांस शाखा जनपद श्रावस्ती, कांस्टेबल अभिषेक सिंह सर्विलांस शाखा जनपद श्रावस्ती और कांस्टेबल अमित पाल शामिल रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story