Shravasti News: नेपाल राष्ट्र के पूर्व मंत्री व जिला पंचायत सदस्य की राप्ती नदी के भकला घाट पर मिली लाश, पूछताछ जारी

Shravasti News: नेपाल राष्ट्र के पूर्व सांसद तथा मंत्री रहे स्वर्गीय दिनेश चंद्र यादव के पुत्र व जिले के वार्ड नंबर पांच से जिला पंचायत सदस्य रहे धनंजय यादव की राप्ती नदी के भकला घाट पर लाश मिली है।

Radheshyam Mishra
Published on: 23 Aug 2024 5:22 PM GMT
Former Minister of Nepal Nation The body of a district panchayat member was found at Bhakla Ghat of Rapti River, investigation continues
X

नेपाल राष्ट्र के पूर्व मंत्री व जिला पंचायत सदस्य की राप्ती नदी के भकला घाट पर मिली लाश, पूछताछ जारी: Photo- Newstrack

Shravasti News: जिले के वार्ड नंबर पांच से जिला पंचायत सदस्य व नेपाल के पूर्व सांसद तथा मंत्री के पुत्र की लाश शुक्रवार राप्ती नदी के भकला घट के निकट पड़ी मिली। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने लाश का पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दें कि नेपाल राष्ट्र के पूर्व सांसद तथा मंत्री रहे स्वर्गीय दिनेश चंद्र यादव के पुत्र व जिले के वार्ड नंबर पांच से जिला पंचायत सदस्य रहे धनंजय यादव भिनगा के दहाना बस स्टैंड के निकट मकान बनाकर रहते थे। बुधवार शाम करीब आठ बजे वह तहसील तिराहा जाने की बात कहकर घर से निकले थे। इसके बाद वापस घर नहीं लौटे। इसके बाद परिजनों ने उन्हें कई बार फोन लगाया, परंतु उधर से कोई जबाब नहीं आया।


परिजन पूरी रात पता लगाते रहे

परिजन पूरी रात जिला पंचायत सदस्य की खोजबीन करते रहे और जगह-जगह फोन और जा-जाकर पता लगाते रहे, परंतु उनका कोई पता नहीं लगा। तब मामले में जिला पंचायत सदस्य के भाई इंद्रसेन यादव उर्फ प्रमोद यादव ने भिनगा कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इसके बाद वार्ड नंबर पांच जिला पंचायत सदस्य की लाश शुक्रवार दोपहर भिनगा बहराइच फोरलेन स्थित राप्ती नदी के भकला घाट पुल के पास बरामद हुई। आसपास व स्थानीय लोगों ने लाश देखकर इसकी सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने लाश की पहचान धनंजय यादव के रूप में किया

सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने लाश की पहचान धनंजय यादव के रूप में किया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए संयुक्त जिला अस्पताल भिनगा भेज दिया है। इस बारे में एएसपी प्रवीण कुमार यादव का कहना है कि लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के सही कारणों का पता चलेगा। उसी के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

उधर परिजनों का कहना है कि वह मिलन सार स्वभाव के व्यक्ति थे। लोगों की मदद करना उनका स्वभाव था।परिजन आशंका जता रहे हैं कि उनके साथ जो भी अनहोनी हुई है उसके पीछे राजनीतिक रंजिश भी हो सकती है। जिला पंचायत सदस्य की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story