Shravasti News: बाढ़ की त्रासदी, दो व्यक्ति लापता, डीएम ने मौके का किया निरीक्षण

Shravasti News: डीएम एवं एसपी ने तहसील भिनगा के अंतर्गत किसान इंटर कालेज लक्ष्मण नगर में बनाये गये बाढ़ राहत शिविर में जाकर बाढ़ पीड़ितो एवं उनके परिवारों, बच्चों व बुजुर्गों में मिलकर उनका कुशलक्षेम जाना।

Radheshyam Mishra
Published on: 8 July 2024 11:47 AM GMT
Shravasti News
X

बाढ़ से जलमग्न गांव (Pic: Newstrack)

Shravasti News: जिले के थाना इकौना क्षेत्र में बाढ़ का कहर जारी है। इसी क्रम में बाढ़ के कारण इकौना थाना क्षेत्र के गांव सेमगढ़ा के पश्चिम स्थित केवटन पुरवा में बाढ़ के कारण दो व्यक्ति लालजी पुत्र डेवा उम्र 30 वर्ष और चेतराम पुत्र फकीरे उम्र 40 वर्ष तालाब में डूबने से लापता हो गए। दोनों की डूबने की सूचना पर जिलाधिकारी अजय कुमार द्विवेदी एवं पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम आज सुबह 5 बजे से ही रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई है। जिला प्रशासन के सहयोग से एनडीआरएफ टीम द्वारा खोजबीन कर रही है। साथ ही बाढ पीड़ितों को हर संम्भव मदद दी जा रही है।

कटान की आशंका बढी

दुसरी तरफ जिलाधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने सोमवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण कर राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लिया। इस दौरान जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने तहसील भिनगा के अंतर्गत किसान इंटर कालेज लक्ष्मण नगर में बनाये गये बाढ़ राहत शिविर में जाकर बाढ़ पीड़ितो एवं उनके परिवारों, बच्चों व बुजुर्गों में मिलकर उनका कुशलक्षेम जाना। उन्होने राहत शिविर में बसे ग्राम वासियों, बाढ़ पीड़ितों, उनके परिवारों, महिलाओं एवं बच्चों से मिलकर हाल चाल पूछा और उनका दुःख दर्द सुना तथा हर सम्भव मदद प्रदान करने का भरोसा दिया। इस दौरान उन्होने बाढ़ पीड़ितों के लिए नाश्ते में बिस्किट आदि राहत सामग्री वितरित कराने का निर्देश दिया।

उन्होने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि राहत शिविरों पर मेडिकल टीम मुस्तैद रहे तथा मोबाइल मेडिकल टीम द्वारा निरन्तर भ्रमण कर बाढ़ पीड़ितों की देखभाल करते रहे। उन्होंने बाढ़ क्षेत्रों का जायजा लेने के दौरान सम्बन्धित उपजिलाधिकारी गण तथा राहत एवं बचाव कार्य में लगे अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने बताया कि रविवार दोपहर से ही राप्ती नदी का जलस्तर लगातार घट रहा है। उन्होंने बताया कि रविवार शाम को राप्ती नदी का जलस्तर 129.150 सेमी था, तो सोमवार की सुबह जलस्तर 120.200 सेमी रहा। राप्ती नदी के जलस्तर में कमी होने के कारण जहां एक तरफ जिन गांवों में पानी भर गया था राहत मिली है हालांकि इन क्षेत्रों में कटान की आशंका बढ़ गई है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story