Shravasti News: झमाझम बारिश ने रक्षाबंधन पर्व का मजा किया फीका, दुकानदारों को नकुसान, जलभराव से लोग परेशान

Shravasti News: भारी बारिश के चलते निचली बस्तियों में पानी भर गया । कई जगहों पर सड़क जाम के हालात बन गए। बारिश के बाद ट्रैफिक जाम होने से लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा। अंडरब्रिज में पानी भर गया, जिससे आवागमन प्रभावित हुआ।

Radheshyam Mishra
Published on: 19 Aug 2024 9:38 AM GMT
Shravasti News
X

Shravasti News (Newstrack)

Shravasti News: रक्षाबंधन के त्योहार पर हिमालय की तलहटी तराई में बसे श्रावस्ती जिले में रिमझिम के साथ हुई बारिश देखते ही देखते जोरदार होने लगी है। सोमवार दोपहर एक बजे में हुई आधे घंटे की भीषण बारिश ने जिले के लोगों का रक्षाबंधन पर्व फीका कर दिया। क्या खरीदारी क्या दुकानदार हर कोई हुई इस बारिश से परेशान दिखाई दिए। जो जहां जा रहा था, वह बारिश से बचते हुए सुरक्षित ठिकाना तलाशता हुआ दिखाई दिया। आधे घंटे की बारिश ने पूरे जिले की बाजारों में लगी रक्षाबंधन दुकानों में उथल पुथल की स्थिति दिखाई दी। दुकानदार अपना सामना समेट हुए दिखाई दिये तो वहीं आने जाने वाले राहगीर और खरीदार बारिश से खुद को सुरक्षित स्थान खोजे हुए दिखाई दिए। जिले में हुई आधे घंटे की बरसात ने पूरे जिले को कुछ देर थमा दिया।

दुकानदारों का दर्द

गिलौला बाजार निवासी मिठाई के दुकानदार दीपक वर्मा ने बताया कि बरसात ने दुकानदारी को नुकसान पहुंचाया है। मौसम विभाग ने तराई समेत कई जिलों में हल्की तो कही भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। सावन महीने की शुरुआत होते ही 22 जुलाई से प्रदेश में बारिश तेजी से सक्रिय हुआ था, जिसका असर सावन के आखिरी दिन रक्षाबंधन तक दिखाई दिया। सोमवार को तराई में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगहों पर भारी बारिश की वजह से जलभराव और नदी नालों में बाढ़ जैसे हालात भी दिखाई दिए।

शहर के कई स्थानों में हुई झमाझम बारिश

उल्लेखनीय है कि रक्षाबंधन से पहले मौसम विभाग का अलर्ट किया था। मौसम विभाग ने बताया था कि सोमवार को श्रावस्ती, बलरामपुर, बहराइच, लखीमपुर समेत जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इसके लिए 24 से 48 घंटे का येलो अलर्ट जारी किया था। श्रावस्ती के भिनगा, गिलौला,लगेडी गूलर समेत विभिन्न जगहों पर दोपहर 1:00 बजे से रिमझिम के बाद भारी बारिश हुई। इसके अलावा कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम वर्षा बताई जा रही है। रक्षाबंधन पर बारिश होने से जहां बाजारों में अफरातफरी मच गई तो बहनों को अपने भाइयों के घर जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

भारी बारिश से हालात बिगड़े

भारी बारिश के चलते निचली बस्तियों में पानी भर गया । कई जगहों पर सड़क जाम के हालात बन गए। बारिश के बाद ट्रैफिक जाम होने से लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा। अंडरब्रिज में पानी भर गया, जिससे आवागमन प्रभावित हुआ।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story