×

Shravasti News: अधिवक्ता संघ इकौना के लिए मतदान जारी, 2 पदों के लिए 4 प्रत्याशी मैदान में

Shravasti News: बताया कि मतदान की प्रक्रिया समाप्त होते ही 4:30 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी। इस दौरान प्रत्याशी या उसके अधिकृत एजेंट के अलावा किसी को भी मतगणना कक्ष के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

Radheshyam Mishra
Published on: 28 Jun 2024 10:09 AM GMT
Voting continues for Advocates Association Ikouna, 4 candidates in the fray for 2 posts
X

अधिवक्ता संघ इकौना के लिए मतदान जारी, 2 पदों के लिए 4 प्रत्याशी मैदान में: Photo- Newstrack

Shravasti News: श्रावस्ती जिला में इकौना तहसील अधिवक्ता संघ चुनाव को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है। मतदान की प्रक्रिया सुबह 10:30 बजे शुरू हुई। दोपहर 2:45 बजे तक 90 प्रतिशत मतदान हो चुका है। एलडर कमेटी (निर्वाचन पदाधिकारी) एडवोकेट उदयराज तिवारी ने बताया कि उम्मीद है कि सौ का सौ प्रतिशत मतदान होगा।

उन्होंने बताया कि चुनाव को लेकर वकालत खाना में कुल एक मतदान केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव में इस बार अध्यक्ष और महामंत्री पदों के लिए चार प्रत्याशी मैदान में हैं। मतदाताओं की संख्या 139 है। उन्होंने बताया कि मतदान की प्रक्रिया शाम 3:30 बजे तक चलेगी।

वोटों की गिनती 4:30 बजे से

उन्होंने बताया कि मतदान की प्रक्रिया समाप्त होते ही 4:30 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी। इस दौरान प्रत्याशी या उसके अधिकृत एजेंट के अलावा किसी को भी मतगणना कक्ष के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। मतगणना के लिए 2 टेबल लगाए गए हैं। इसके लिए मतगणना कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। दो राउंड में मतों की गिनती होगी।

निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि अधिवक्ता संघ की ओर से पूर्व अध्यक्षों को सम्मान दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एलडर कमेटी में सारे अधिवक्ता तहसील के सबसे वरिष्ठ अधिवक्ता है। उन्होंने कहा कि सभी पूर्व अध्यक्ष जो वृद्ध हो चुके हैं, उन्होंने मतदान में भाग लिया और नए अधिवक्ताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया। इस दौरान शांति व्यवस्था में गड़बड़ी न हो इसके लिए कड़ी पुलिस व्यवस्था लगाई गई है जो परिणाम आने तक लगी रहेगी।

उदय राज तिवारी ने बताया कि एलडर कमेटी अध्यक्ष व सबसे वरिष्ठ अधिवक्ता बृजेन्द्र बहादुर श्रीवास्तव है जिनके निर्देशन में एडवोकेट उदय राज तिवारी, गंगा बक्श सिंह, ओम प्रकाश पाण्डेय, और शीतला प्रसाद शर्मा चुनाव मतदान करा रहे हैं। जबकि अध्यक्ष पद के लिए विजय श्रीवास्तव और पवन मिश्रा चुनाव लड़ रहे हैं, वही महामंत्री के लिए श्रीधर द्विवेदी और पवन मिश्रा चुनाव लड़ रहे हैं।

एल्डर कमेटी के अध्यक्ष बृजेंद्र बहादुर श्रीवास्तव ने बताया कि संघ की कार्यकारिणी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष के एक पद, कनिष्ठ उपाध्यक्ष के दो पद, संयुक्त मंत्री के तीन पद, गवर्निंग काउंसिल वरिष्ठ के 6 पद व गवर्निंग काउंसिल कनिष्ठ के 6 पद पर निर्विरोध निर्वाचन पहले ही हो चुका है। अध्यक्ष, महामंत्री के लिए आज 28 जून को मतदान हो रहा है। इस दौरान एल्डर कमेटी के उदयराज त्रिपाठी, ओमप्रकाश सिंह, गंगा बक्स सिंह ,शीतला प्रसाद शर्मा सहित तहसील के अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story