Shravasti News: प्रभारी पुलिस अधीक्षक ने साप्ताहिक परेड की ली सलामी

Shravasti News: प्रभारी पुलिस अधीक्षक ने उपकरणों के रख-रखाव व उपकरणों से घटनास्थल को सुरक्षित करने का अभ्यास कराते हुए संबंधित को आवश्यक निर्देश दिए।

Radheshyam Mishra
Published on: 25 Oct 2024 11:11 AM GMT
Shravasti News: प्रभारी पुलिस अधीक्षक ने साप्ताहिक परेड की ली सलामी
X

Shravasti News (Pic- Newstrack)

Shravasti News: प्रभारी पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार यादव ने शुक्रवार को रिजर्व पुलिस लाइन पहुंचकर साप्ताहिक परेड की सलामी ली तथा परेड का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने जवानों को शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए दौड़ भी कराई। शुक्रवार को साप्ताहिक परेड के दौरान उन्होंने पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउंड में परेड की सलामी ली तथा परेड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद जवानों को शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए दौड़ लगवाई। इसके बाद परेड में शामिल जवानों में एकरूपता व अनुशासन बनाए रखने के लिए ड्रिल कराई गई।

साप्ताहिक परेड के दौरान पीआरवी 112 व थानों के वाहनों की चेकिंग की गई। प्रभारी पुलिस अधीक्षक ने उपकरणों के रख-रखाव व उपकरणों से घटनास्थल को सुरक्षित करने का अभ्यास कराते हुए संबंधित को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने जवानों को आपातकालीन परिस्थितियों से निपटने व अपराधों को रोकने के लिए दंगा रोधी उपकरणों के रख-रखाव व संचालन का अभ्यास कराया। साथ ही रिजर्व पुलिस लाइन में बनी कैंटीन में पहुंचकर मीनू चार्ट के अनुसार तैयार किए जा रहे भोजन का निरीक्षण किया तथा क्वार्टर गार्ड के निरीक्षक को क्वार्टर गार्ड, जीडी कार्यालय, कैश कार्यालय, शस्त्रागार, परिवहन शाखा, डीसीआर शाखा, मालखाना स्टोर, पुलिस बैरक तथा पुलिस लाइन आवास के आसपास साफ-सफाई व स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया।

इसी क्रम में प्रभारी पुलिस अधीक्षक ने कमांड रूम में पहुंचकर गार्ड रजिस्टर चेक किए तथा सभी गार्ड कमांडरों को गार्ड की सुरक्षा ड्यूटी के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान क्षेत्राधिकारी लाइन श्री आलोक कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story