×

Shravasti Election Result: साकेत मिश्रा हारे चुनाव, राम शिरोमणि चुने गए नए सांसद

Shravasti Election Result: भाजपा प्रत्याशी साकेत मिश्रा को सपा प्रत्याशी राम शिरोमणि वर्मा ने मात दी है।

Sidheshwar Nath Pandey
Published on: 4 Jun 2024 12:47 PM GMT
shravasti news
X

Shravasti Election Result (Pic: Newstrack)

Shravasti Election Result: समाजवादी पार्टी ने अपने जीत के कुनबे में एक और नाम जोड़ लिया है। श्रावस्ती लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी रामशिरोमणि वर्मा ने भाजपा प्रत्याशी साकेत मिश्रा को हराकर जीत दर्ज की है। एकतरफा मुकाबले में राम शिरोमणि वर्मा शुरु से ही आगे रहे। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार को करीब 75 हजार वोटों से मात दी है। सपा के लिए ये जीत काफी मायने रखती है। साकेत मिश्रा दिग्गज नेता नृपेंद्र मिश्रा के बेटे हैं। इनके अलावा बसपा के उम्मीदवार तीसरे नंबर पर रहे।

बसपा से सपा में आए रामशिरोमणि वर्मा

श्रावस्ती में छठे चरण के तहत 25 मई को मतदान हुआ था। इस चुनाव में कुल 52.83 फीसदी वोट पड़े। इस चुनाव में सीधा मुकाबला सपा और भाजपा के बीच हुई। रामशिरोमणि वर्मा ने साकेत मिश्रा को कड़ी टक्कर देते हुए शुरु से ही मुकाबले में बने रहे। 2019 लोकसभा चुनाव में यहां 52.08 फीसदी वोट पड़े थे। उस चुनाव में रामशिरोमणि वर्मा बसपा के उम्मीदवार थे। उन्हें 4 लाख 41 हजार 771 वोट मिले थे। इस चुनाव में 5300 वोटों के अंतर से चुनाव जीते थे। इस चुनाव में उन्होंने बीजेपी के दद्दन मिश्रा को हराया था। दद्दन मिश्रा को 4 लाख 36 हजार 451 वोट मिले थे। वो दूसरे नंबर पर रहे। इस बार रामशिरोमणि ने बसपा का दामन छोड़ सपा की साइकिल पर सवार हुए थे।

2014 में बीजेपी की हुई थी जीत

2014 लोकसभा चुनावों में 54.82 फीसदी वोटिंग हुई थी। इस चुनाव में श्रावस्ती लोकसभा सीट पर चतुष्कोणीय मुकाबला हुआ था। 2014 के चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार दद्दन मिश्रा थे। 3 लाख 45 हजार 964 वोट पाकर वो सांसद चुने गए थे। इस चुनाव में उन्होंने सपा के उम्मीदवार अतीक अहमद को करीब 85 हजार वोटों से हराया था। अतीक अहमद को कुल 2 लाख 60 हजार वोट मिले थे। बसपा के लाल जी वर्मा 1 लाख 94 हजार 890 वोट पाकर तीसरे स्थान पर थे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story