Shravasti News: यातायात पुलिस ने जागरूकता कार्यशाला का किया आयोजन, छात्र-छात्राओं को सिखाया ट्रैफिक रूल

Shravasti News: क्षेत्राधिकारी यातायात ने बताया कि यातायात नियमों का पालन कर सड़क हादसों पर अंकुश लगाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि बिना ड्राइविंग लाइसेंस के कोई भी वाहन न चलायें, 18 वर्ष के कम आयु के बच्चों को वाहन का प्रयोग न करने हेतु प्रेरित किया।

Radheshyam Mishra
Published on: 11 Sep 2024 3:36 PM GMT
Shravasti News
X

बच्चों को अवेयर करते ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी (Pic: Newstrack)

Shravasti News: पुलिस की ओर से चलाए जा रहे यातायात जागरूकता कार्यक्रम के तहत बुधवार को छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया। सुरक्षित यातायात के लिए उन्हें भी अपनी बात रखने का अवसर दिया। जागरूकता अभियान के अन्तर्गत क्षेत्राधिकारी पुलिस उपाधीक्षक प्रशिक्षु यातायात आलोक कुमार सिंह ने कहा कि सड़क दुर्घटना रोकने में स्कूली बच्चों की भूमिका अहम है।

उन्होंने बच्चों से जिम्मेदार बनने और समाज में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने का भी आह्वान किया। प्रभारी यातायात मोहम्मद शमीम ने यातायात पुलिस टीम के साथ थाना इकौना अंतर्गत सनशाइन पब्लिक स्कूल में कार्यशाला का आयोजन कर छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के बारे में जानकारी प्रदान कर जागरूक किया गया। कहा गया कि सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक होने का मतलब है कि आप अपनी जीवन की सुरक्षा के प्रति सजग है।

क्षेत्राधिकारी यातायात ने बताया कि यातायात नियमों का पालन कर सड़क हादसों पर अंकुश लगाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि बिना ड्राइविंग लाइसेंस के कोई भी वाहन न चलायें, 18 वर्ष के कम आयु के बच्चों को वाहन का प्रयोग न करने हेतु प्रेरित किया। दो पहिया वाहन चलाते समय सदैव हेलमेट पहनने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करने, मादक पदार्थो का सेवन कर वाहन न चलाने, चार पहिया वाहन चलाते समय सीटबेल्ट का प्रयोग करने तथा गलत दिशा में वाहन न चलाने व सड़क पर चलते समय सदैव अपने बांयी ओर चलने हेतु जागरूक किया। साथ ही सभी छात्र- छात्राओं को बताया कि अपने परिजनों व आम जनमानस को भी सड़क पर यातायात नियमों का पालन करने हेतु बताये। इसके साथ छात्र- छात्राओं को यातायात जागरुकता नियमों के प्रति जागरुक कर जागरुकता संबंधी पंपलेट्स भी वितरित किए गए।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story