Varanasi News: भगवान शिव की नगरी में धूमधाम से मनाया जा रहा कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व

Varanasi News: इस्कॉन टेंपल में शाम से ही श्रद्धालुओं का रेला लगा हुआ है जो अभी तक अनवरत दर्शन पूजन करने का दौर जारी है। आंकड़ों की बात करें तो शाम से अभी तक लगभग 2 लाख श्रद्धालुओं ने भगवान श्रीकृष्ण का दर्शन पूजन किया है।

Network
Report Network
Published on: 7 Sep 2023 5:19 PM GMT
Varanasi News
X

(Pic:Newstrack)

Varanasi News: भगवान शिव की नगरी काशी में भगवान शिव के अराध्य देव भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव पर भेलुपुर स्थित इस्कॉन टेंपल में सुबह से ही कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। अखंड हरीकीर्तन समेत कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। आज रात्रि के मध्य 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण का जन्म होगा। इस अवसर पर इस्कॉन टेंपल में भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव को खास बनाने के लिए की प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। श्रद्धालु शाम से ही लाइनों में लगकर भगवान श्रीकृष्ण का दर्शन पूजन कर रहे हैं। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव को लेकर श्रद्धालुओं में जबर्दस्त उत्साह है। इस्कॉन टेंपल में यूपी के कोने कोने से श्रद्धालु पहुंचे हुए हैं।

शाम से ही लगी है लंबी लाइन

इस्कॉन टेंपल में शाम से ही श्रद्धालुओं का रेला लगा हुआ है जो अभी तक अनवरत दर्शन पूजन करने का दौर जारी है। आंकड़ों की बात करें तो शाम से अभी तक लगभग 2 लाख श्रद्धालुओं ने भगवान श्रीकृष्ण का दर्शन पूजन किया है। इस्कॉन टेंपल में सबसे ज्यादा भीड़ होती है। श्रद्धालुओं के गोविंदा के नारे से पूरा आकाश गुंजायमान हो रहा है।

भगवान शिव के नगरी में जन्माष्टमी की धूम

वाराणसी के सभी थाने और चौकियों पर भी पुलिस विभाग की तरफ से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाया जा रहा है। वाराणसी के पुलिस लाइन में पुलिस विभाग की तरफ से विशेष आयोजन किया गया है। इस अवसर पर वाराणसी के पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन समेत सभी पुलिस विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं। रात्रि 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण का जन्म होगा। इस अवसर पर पुलिस विभाग की तरफ से भगवान श्रीकृष्ण को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story