×

Mathura News: मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि भूमि के स्वामित्व को लेकर दायर याचिका पर नहीं हो सकी सुनवाई

Mathura News: मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि की 13.3 7 एकड़ भूमि के स्वामित्व को लेकर सिविल कोर्ट (civil court) में दायर याचिका पर आज भी सुनवाई नहीं हो सकी।

Nitin Gautam
Published on: 2 Sep 2022 11:19 AM GMT
Hearing could not be done on the petition filed regarding the ownership of Shri Krishna Janmabhoomi land in Mathura
X

श्री कृष्ण जन्मभूमि भूमि मामला: Photo- Social Media

Mathura News: मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि की 13.3 7 एकड़ भूमि के स्वामित्व को लेकर सिविल कोर्ट (civil court) में दायर याचिका पर आज भी सुनवाई नहीं हो सकी। जबकि हाई कोर्ट (High Court) ने कुछ दिन पूर्व इस मामले से लंबित सभी याचिकाओं को जल्द से जल्द निपटाने के आदेश के साथ ही शाही ईदगाह के काशी की तर्ज पर वीडियोग्राफी किए जाने वाली याचिका पर आगामी 4 माह में निर्णय करने का आदेश दिया था ।

लेकिन आज न्यायालय में बार एसोसिएशन के नो वर्क के कारण न्यायालय ने जन्मभूमि मामले में सुनवाई की अगली तारीख दी है। न्यायालय ने सुनवाई के लिए याचिकाकर्ता महेंद्र प्रताप व दिनेश शर्मा की याचिका पर 9,9, 2022 और पवन शास्त्री व अनिल त्रिपाठी की याचिकाओं पर 26,9, 2022 नियत कर दी है ।

अयोध्या की तर्ज पर सुनवाई की मांग

उधर याचिका कर्ता महेंद्र प्रताप ने सुनवाई टलने पर कहा की सुनवाई कि यह महत्पूर्ण मामला है इसीलिए अयोध्या (Ayodhya) की तर्ज पर अलग बेंच का गठन कर रोज सुनवाई की जानी चाहिए । उन्होंने कहा कि सुनवाई वाले प्रार्थना पत्र पर ही नही सुनवाई हो रही है जबकि करोड़ो करोड़ हिंदुओं की आस्था व नजर इस मामले में जुड़ी हुई है ।

सुन्नी वक्फ बोर्ड सुनवाई में हाज़िर ही नहीं हुआ

उधर हिंदू महासभा के याचिका कर्ता दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने बताया कि उन्होंने जिला जज साहब के यहां दिए गए प्रार्थना पत्र में मांग की थी कि उनका मुकदमा सिविल कोर्ट में ही चलने दिया जाए क्यों कि मुकदमा ट्रांसफर होगा तो मुस्लिम पक्ष को समय न मिलने का बहाना मिल जायेगा, दिनेश शर्मा ने बताया कि उनके मुकदमा 174/21 में इंतजामिया कमेटी वाले कई महीने बाद हाजिर हुए और up सुन्नी वक्फ बोर्ड तो अभी हाजिर भी नहीं हुआ है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story