×

Mathura News: श्यामसुंदर दास बाबा की गोली मारकर हत्या! SP ने बताया- अहाते के पास तमंचा-कारतूस बरामद

Mathura News : मौनी बाबा का शव पहाड़ी पर मिला है। बाबा के अहाते के पास एक तमंचा और एक कारतूस भी बरामद हुआ है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकता है।

Nitin Gautam
Published on: 8 Aug 2022 12:47 PM GMT
shyam sundar das mouni baba murder dead body found on hill mathura police investigation continue
X

Mathura Murder Case (Image Credit : Social Media)

Mathura News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा जिले (Mathura District) के बरसाना में 40 वर्षीय श्याम सुंदर दास बाबा (Shyam Sundar Das Baba Murder) उर्फ 'मौनी बाबा' की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की सूचना ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और अपने आला अधिकारियों को बताया। मौनी बाबा का शव पहाड़ी पर मिला है। बाबा के अहाते के पास एक तमंचा और एक कारतूस भी बरामद हुआ है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकता है।

जिसके बाद, सूचना मिलते ही एसपी देहात श्री चंद गोवर्धन (SP Dehat Shri Chand Govardhan) और सीओ गुंजन सिंह (CO Gunjan Singh) मौके पर पहुंचीं। पुलिस घटना की जांच कर रही है। वहीं, स्थानीय लोगों ने श्याम सुंदर दास बाबा की हत्या को निंदनीय बताया।

मौत को लेकर तरह-तरह की बातें

स्थानीय लोगों का कहना है कि, 'एक महात्मा की हत्या, वो भी इस तरह से। राधा रानी के धाम बरसाना में। लोगों का कहना है कि, ब्रह्मा चल पर्वत की तलहटी मैं परम वैष्णव गौ भक्त महात्मा की हत्या निंदनीय है। हालांकि, घटनास्थल को देखने के बाद लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। खैर, अब ये जांच का विषय है। जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा।

स्थानीय लोग निंदा कर रहे

इस मामले की जांच के बाद वजह जो भी सामने आए, मगर इस वक़्त लोगों में रोष है। स्थानीय लोग इसकी निंदा कर रहे हैं। उनका कहना है कि इस तरह की घटना बरसाना में दुर्भाग्यपूर्ण है। एक संत का इस तरीके से अपने शरीर को छोड़ना दुखद है।


बाबा के आश्रम से हुई थी गाय चोरी

जानकारी के अनुसार, श्याम सुंदर दास बाबा की गौशाला में कई गायें रही हैं। उनका जीवन गाय की सेवा में ही बीत रहा था। गायों के प्रति उनका स्नेह जगजाहिर था। लेकिन, कई बार इनकी गौशाला से गाय की चोरी हुई थी। बाबा श्याम सुन्दर गायों की चोरी और कुछ आश्रम के विवाद को लेकर दुखी रहते थे।

क्या कहा एसपी ने?

वहीं, इस घटना के बारे में एसपी देहात श्री चंद्र (SP Dehat Shri Chandra) ने बताया कि, 'श्याम सुंदर दास बाबा उर्फ मोनी बाबा का शव पहाड़ी पर मिला है। इस संदर्भ में जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। बाबा के अहाते के पास एक तमंचा और एक कारतूस भी बरामद हुआ है। लेकिन, मामले की जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकता है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story