×

Prayagraj: सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा- माफिया अतीक अहमद को संरक्षण दे रही सपा, खुदाई में मिल रहे सबूत

बीजेपी विधायक सिद्धार्थनाथ सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा, कि खुदाई के दौरान समाजवादी पार्टी के झंडे मिल रहे हैं। उन्होंने कहा, माफिया डॉन अतीक अहमद को कौन संरक्षण दे रहा है?

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 26 Sep 2022 12:51 PM GMT
siddharth nath singh attacks on samajwadi party protection mafia atiq ahmed prayagraj news
X

नरेश पासी के परिजनों से मिलते सिद्धार्थनाथ सिंह

Prayagraj News : प्रयागराज (Prayagraj) के लूकरगंज इलाके में निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) के तहत बन रहे आवास का यूपी सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Siddharth Nath Singh) ने सोमवार (26 सितंबर 2022) को निरीक्षण किया। सिद्धार्थ नाथ सिंह प्रयागराज शहर पश्चिमी सीट से विधायक भी हैं। पूर्व मंत्री ने पहले ब्लॉक का निरीक्षण किया। इसके बाद पीडीए अधिकारियों ने भवन के नक्शे दिखाए। इस दौरान सिद्धार्थनाथ सिंह ने बाहुबली माफिया अतीक अहमद और समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला।

आपको बता दें कि, 36 आवास पहले ब्लॉक में बन रहे हैं, जबकि दूसरे ब्लॉक में 40 आवास बनेंगे। उम्मीद है कि, पहले ब्लॉक में बन रहे भवन दिसंबर-जनवरी तक बनकर तैयार हो जाएंगे। जिससे गरीबों को सौगात मिलेगी।

CM योगी ने अतीक के कब्जे से मुक्त कराई जमीन

इस दौरान सिद्धार्थनाथ सिंह ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, बाहुबली माफिया अतीक अहमद ने जमीनों पर अवैध कब्जा कर रखा था। जिसे योगी सरकार ने मुक्त कराया। दिसंबर 2021 में मुख्यमंत्री ने यहां आधार शिला रखी थी। माफिया डॉन से मुक्त कराई भूमि पर गरीबों का आवास बन रहा है। आज उसी का निरीक्षण करने आया था। पहले ब्लॉक में लगभग 70 प्रतिशत निर्माण कार्य हो चुका है। यह दिसंबर/जनवरी तक पूर्ण हो जाएगा। जिसके बाद आवास गरीबों को आवंटित हो जाएंगे।


सपा दे रही अतीक अहमद को संरक्षण

एक अन्य सवाल के जवाब में सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा, कि खुदाई के दौरान समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के झंडे मिल रहे हैं। उन्होंने कहा, माफिया डॉन अतीक अहमद (Mafia Don Atiq Ahmad) को कौन संरक्षण दे रहा है? ये तो झंडे बता रहे हैं। सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा, कि अतीक अहमद को संरक्षण देने का काम समाजवादी पार्टी कर रही थी।

लॉटरी के जरिए होगा आवंटन

सिद्धार्थनाथ सिंह ने निरीक्षण के दौरान हर ब्लॉक पर बारीक नजर डाली। दीवारों पर हाथ रखकर गुणवत्ता को परखा। इस दौरान सचिव पीडीए अजीत सिंह ने बताया कि लगभग साढ़े छः हजार लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए आवेदन किया है। लाटरी के माध्यम से आवंटन किया जाएगा।


नरेश पासी की विधवा से मिले

इसके बाद, सिद्धार्थ नाथ सिंह तेवरा गांव गए। यहां आकाशीय बिजली गिरने से नरेश पासी की मौत हो गई थी। सिद्धार्थनाथ सिंह उनकी विधवा कविता देवी से मिले और 4 लाख रुपए की सरकार के द्वारा आर्थिक सहायता का प्रमाण पत्र सौंपा। ये पैसा सीधे उनके खाते में पहुंच जाएगा। उनके आवास न होने पर एसडीएम सदर को निर्देशित भी किया तथा आवास योजना आदि के लिए जांचोपरांत प्रदान करने के निर्देश भी दिए। इस मौके पर नगर निगम के उपाध्यक्ष अखिलेश सिंह, पूर्व पार्षद नटवर लाल, जगदीश दिवाकर, रामजी शुक्ला, वीरेंद्र पासी, अजीत कुशवाहा सहित पीडीए के अधिकारी एवं इंजीनियर उपस्थित रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story