नोडल अधिकारी व पटल सहायक घूस लेते CCTV में कैद, वीडियो हुआ वायरल

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में प्राइवेट अस्पतालों एवं डायग्नेस्टिक सेंटर की जांच के नाम पर जमकर पैसे वूसले जा रहे हैं। पीसीपीएनडीटी के नोडल अधिकारी व पटल सहायक का रुपए लेते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं।

Bribe

नोडल अधिकारी व पटल सहायक घूस लेते CCTV में कैद, वीडियो हुआ वायरल (फोटो: सोशल मीडिया)

सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में प्राइवेट अस्पतालों एवं डायग्नेस्टिक सेंटर की जांच के नाम पर जमकर पैसे वूसले जा रहे हैं। पीसीपीएनडीटी के नोडल अधिकारी व पटल सहायक का रुपए लेते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

बता दें कि जिले में अवैध रूप से संचालित एक नर्सिंग होम में पीसी पीएनडीटी के नोडल अधिकारी डॉ प्रशांत अस्थाना अपने पटल सहायक राजेश श्रीवास्तव के साथ निरीक्षण करने पहुंचे। नर्सिंग होम का निरीक्षण करने के बाद अल्ट्रासाउंड कक्ष में अल्ट्रासाउंड मशीन की जांच के दौरान कई कमियां मिली।

इन कमिंयों को छिपाने के लिए पैसों की डिमांड की और इस मामले को दबाने के लिए ढाई लाख रुपए नर्सिंग होम के संचालक से लिये। नोडल अधिकारी रुपये लेते समय सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए।

ये भी पढ़ें…क्रिस गेल ने मचाया धमाल, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

बता दें कि जिले में 28 पैथोलॉजी, 68 अल्ट्रासाउंड सेंटर व अट्ठासी प्राइवेट नर्सिंग होम पीसीपीएनडीटी में रजिस्टर्ड है, लेकिन दो चार को छोड़कर किसी भी सेंटर में लैब टेक्नीशियन एक्स-रे, टेक्नीशियन पैथोलॉजी मात्र है। शेष सभी सेंटर अवैध रूप से नोडल अधिकारी और पटल सहायक के संरक्षण में चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें…योगी सरकार का बड़ा फैसला, मोबाइन वैन में मिलेगा सस्ता आलू एवं प्याज

इस मामले में जब जिलाधिकारी से बात की गई तो उन्होंने जांच कर कार्रवाई के निर्देश देने की बात कही। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के गृह जनपद में बेखौफ डाक्टरों का ये हाल है तो प्रदेश के अन्य जनपदों में क्या हालात होंगे।

ये भी पढ़ें…इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, विवाह के लिए धर्मपरिवर्तन अवैध

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App