×

3rd Wave of Corona: स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- सरकारी पीडियाट्रिक के साथ प्राइवेट डॉक्टर की हो रही लिस्ट तैयार

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कोविड की तीसरी लहर को लेकर बताया कि हमने अभी से इस महामारी को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है।

Intejar Haider
Reporter Intejar HaiderPublished By Ashiki
Published on: 5 Jun 2021 4:32 PM GMT (Updated on: 5 Jun 2021 5:39 PM GMT)
Swami Prasad Maurya
X

स्वामी प्रसाद मौर्य (Photo-Social Media)

सिद्धार्थनगर: देश मे कोविड की तीसरी लहर आने की सम्भावना को देखते हुए यूपी सरकार ने जरूरी कदम उठाने की शुरुआत कर दी है। इसी क्रम में आज सिद्धार्थनगर जिले में श्रम मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने प्रेस वार्ता कर बताया कि कोविड की तीसरी लहर के मद्देनजर इस बार सरकारी पीडियाट्रिक डॉक्टर के साथ साथ प्राइवेट पीडियाट्रिक डॉक्टर्स की सूची भी तैयार की जा चुकी है। अगर कोविड की तीसरी लहर आई तो प्राइवेट डॉक्टर्स की भी सेवाएं ली जाएगी।

वहीं यूपी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने कोविड की तीसरी लहर को लेकर बताया कि हमने अभी से इस महामारी को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। जिसके तहत लखनऊ के इंदिरा नगर में पिड्याट्रिक डॉक्टर्स को ट्रेनिंग दी जाएगी। वरिष्ठ पिड्याट्रिक डॉक्टर्स मुम्बई व दिल्ली में ट्रेनिंग ले रहे हैं, जोकि वापस आकर प्रदेश के डॉक्टर्स को ट्रेनिंग देंगे। साथ ही सभी मेडिकल कालेज में 100 बेड का पिड्याट्रिक ICU बनाया जा रहा है। जिला अस्पतालों में 50 बेड का ICU बनाया जा रहा है। साथ ही छोटे अस्पतालों में भी व्यवस्थाएं की जा रही है। यह सभी काम हमे 20 जून से पहले पूरा करना है।

स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह

इस अवसर पर श्रम मंत्री ने जिला प्रशासन के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक भी की। साथ ही पर्यावरण दिवस के चलते रेस्ट हाउस में पौधारोपण भी किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह, सांसद जगदम्बिका पाल, जिलाधिकारी दीपक मीणा, सीएमओ संदीप चौधरी सहित भारी संख्या अधिकारी मौजूद रहे।

Ashiki

Ashiki

Next Story