×

Siddharthnagar News: तीज व्रत ने लौटाई बाजार में रौनक, वस्त्र, ज्वैलरी व कास्मेटिक शाप पर दिखने लगी महिलाओं की भीड़

Siddharthnagar News: हरिशयनी एकादशी के बाद मांगलिक कार्यो पर विराम लगने के कारण अबतक बाजार का रंग फीका था, लेकिन मंगलवार को पड़ने वाले महत्वपूर्ण व्रत तीज ने बाजार की रौनक लौटा दी।

Intejar Haider
Published on: 28 Aug 2022 12:48 PM GMT
Teej fast brought back the beauty of the market, crowd of women started appearing on clothes, jewelery and cosmetic curse
X

 सिद्धार्थनगर: तीज व्रत ने लौटाई बाजार में रौनक

Siddharthnagar News: हरिशयनी एकादशी के बाद मांगलिक कार्यो पर विराम लगने के कारण अबतक बाजार (Market) का रंग फीका था, लेकिन मंगलवार को पड़ने वाले महत्वपूर्ण व्रत तीज ने बाजार की रौनक लौटा दी है। कपड़े, ज्वैलरी और सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों (cosmetics shops) पर खरीदारों की भीड़ जुटने लगी है। दुकानदारों ने भी मौसम अनुरूप कलेक्शन अपनी दुकानों पर सजा रखा है जिससे एक ही दुकान पर वस्त्रों की मनमाफिक वेरायटी खरीदारों को मिल जाए।

तीज व्रत विवाहिता महिलाओं का प्रमुख व्रत है

तीज व्रत में नये कपड़ों से लेकर अन्य जरूरी सामानों की खरीदारी खूब होती है। वस्त्रों की दुकान पर इन दिनों महिलाओं की भीड़ जुटने लगी है। वस्त्र विक्रेता महफूज ने बताया कि इस बार फैब्रिक काटन की साड़ियां खूब बिक रही हैं। इसके अलावा काटन जरी, काटन सिल्क टच की साड़ी व सूट की डिमांड देखने को मिल रही है। इसी प्रकार ज्वैलरी की खरीदारी में सोने के बढ़े रेट के चलते कम वजन के गहने काफी पसंद किए जा रहे हैं।

दुर्गेश सोनी व धर्मनाथ के मुताबिक मोती मंगलसूत्र, सूई धागा, गोल्ड कोटेड कंगन, अंगूठी आदि की बिक्री हो रही है। चांदी के पायल और बिछिया भी खूब बिक रहे हैं। सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों पर चूड़ी, बिंदी सहित अन्य जरूरी वस्तुओं की खरीदारी खूब हो रही है।

आनलाइन भी हो रही खरीद

तीज व्रत के मद्देनजर आनलाइन खरीदारी भी तेज है। विभिन्न वेबसाइटों के माध्यम से कपड़े, ज्वैलरी आदि की बुकिंग महिलाएं कर रही हैं। निहारिका, इंदू ने बताया कि आनलाइन खरीद में समय व पैसा दोनो बचता है, इसलिए जरूरी सामान आनलाइन ही आर्डर किया है। दीप्ति व अल्पना का कहना है कि बाहर निकलने से बढ़िया आनलाइन खरीदारी करना है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story