×

Siddharthnagar News: भारतभारी मेले के दूसरे दिन रहा चरम पर उत्साह, बच्चों के झूलों की रही धूम

Siddharthnagar News: भारतभारी में कार्तिक पूर्णिमा के दूसरे दिन बुधवार को मेला अपने पूरे शबाब पर रहा। मुख्य आकर्षक का केंद्र जादू का खेल व मौत कुआं रहा।

Intejar Haider
Published on: 9 Nov 2022 12:13 PM GMT
Siddharthnagar News
X

भारतभारी मेले में दूसरे दिन 

Siddharthnagar News: ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थल भारतभारी में कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima in Bharatbhari) के दूसरे दिन बुधवार को मेला अपने पूरे शबाब पर रहा। मुख्य आकर्षक का केंद्र जादू का खेल व मौत कुआं रहा। जिसमें खास रुचि युवाओं की दिखी। ट्रेन नुमा झूले की ओर बच्चों का रुझान अधिक रहा, बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी झूले में बैठ लुत्फ उठाते नजर आए।

चरम पर दिखाई दिया पारंपरिक मेले में उत्साह

करीब एक पखवारे तक चलने वाले पारंपरिक मेले में उत्साह चरम पर दिखाई दिया। पिछले वर्ष की भांति इस बार भी मेले की बागडोर प्रशासन के हाथ में होने के कारण दुकानदारों ने काफी राहत महसूस की। पवित्र सरोवर में स्नान व शिवमंदिर में दर्शन पूजन की क्रम सुबह से ही प्रारंभ रहा। खझला, बिसाता की दुकानों पर अधिक भीड़ रही, जबकि सौंदर्य संसाधन एवं घरेलू सामग्री वाली दुकानों पर महिलाओं की भीड़ जुटी रही।

मेला प्रबंधन समिति द्वारा मेला स्थल पर किया लाइटों की व्यवस्था

इस बार मेला प्रबंधन समिति द्वारा मेला स्थल पर भव्य रूप से प्रकाश की व्यवस्था कराई गई। जिसके चलते पहली रात्रि पूरा मेला मैदान रोशनी में नहाया दिखा। विशाल झूले व अन्य स्थानों पर लगी आकर्षक झालर इसकी शोभा को और बढ़ा रही थी। देर रात तक भीड़ यहां जुटी रही। लाइटों की चकाचौंध ने लोगों को रात्रि में भी दिन का एहसास कराया। सीसीटीवी कैमरे से मेले की निगरानी होती रही। दोपहर में एसडीएम कुनाल ने भी मेले का निरीक्षण किया। इंस्पेक्टर संजय मिश्रा अपनी टीम के साथ सक्रिय नजर आए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story