×

Siddharthnagar News: कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी, मंत्री ने किया मेडिकल किट का वितरण

Siddharthnagar News: जिले में आज पुरानी नौगढ़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए मेडिकल किट वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Intejar Haider
Report Intejar HaiderPublished By Chitra Singh
Published on: 27 Jun 2021 11:43 AM GMT (Updated on: 27 Jun 2021 11:46 AM GMT)
medical kit distribution program
X

मेडिकल किट वितरण का कार्यक्रम

Siddharthnagar News: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) जिले में आज पुरानी नौगढ़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए मेडिकल किट वितरण का कार्यक्रम (Medical Kit Distribution Program) आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या (Swami Prasad Maurya) ने शिरकत किया। इस मौके पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह (Jai Pratap Singh) भी मौजूद रहे।

इस मेडिकल किट वितरण कार्यक्रम में ग्राम सभा स्तर पर बनाई गई निगरानी समिति के सदस्यों ने हिस्सा लिया। इन्ही के माध्यम से यह मेडिकल किट फ्री में दी जाएगी।

महिला का मेडिकल किट देते मंत्री

वही स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि कोरोना बीमारी को रोकने के सिद्धार्थनगर जिला प्रशासन पूरी तरह सक्रिय है। आज उसी क्रम में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को किट उपलब्ध कराकर बीमारी रोकने में सार्थक होगा। कोरोना बीमारी की तीसरी लहर रोकने में उत्तर प्रदेश से नम्बर एक होगा।

वही स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 0 से 15 साल बच्चों को चार पैकेटों में किट बनाया गया है। यह किट कोरोना में बच्चों को काफी लाभकारी सिद्ध होगा। इसे बच्चों में संक्रमण का ख़तरा कम होगा। इससे के 74 हजार निगरानी समिति भी बनायी गई है। इनके माध्यम से यह किट पूरे प्रदेश में बांटी जाएगी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story