×

Siddharthnagar: विद्युत उपकेंद्र में पानी भरने से लगभग 300 गांव परेशान, वैकल्पिक व्यवस्था के सहारे मिल रही बिजली

Siddharthnagar News: केंद्र के भीतर से पानी हटने के बाद सभी विद्युत उपकरण की जांच कर खराबी देख रहे हैं ।

Intejar Haider
Published on: 19 Oct 2022 10:48 AM GMT
Siddharthnagar news
X

विद्युत उपकेंद्र में पानी भरने से लगभग 300 गांव परेशान (photo: social media )

Siddharthnagar News: उफनती राप्ती नदी का पानी शाहपुर- भोजपुर बांध के नेबुआ गैप से होकर गांव व 132 केवी विद्युत सबस्टेशन सिरिसया में भी लगभग 10 दिनों से भरा है। मशीनों केडूब जाने व स्विचयार्ड तक पहुंचे पानी के कारण इस उपकेद्र का परिचालन बंद कर दिा गया जिसके कारण छह फीडरों से जुड़े लगभग 300 ग्राम पंचायतों में बिजली व्यवस्था प्रभावित हुई। हालांकि भानपुर से टैपिंग कर कुछ घंटे बिजली आपूर्ति दी जाती रही, लेकिन वह नाकाफी साबित हो रही थी। पानी घटने के बाद अब दोबारा कर्मचारी इस केंद्र को संचालित करने के लिए पसीना बहा रहे हैं।

बुधवार को रमेश पटेल,अवर अभियंता सुमेर प्रसाद, परिचालक लालजी शर्मा, देवेन्द्र प्रसाद, नरेन्द्र कुमार, संजय गिरि, कुली शिव कुमार, जितेन्द्र, संविदा कर्मी अशोक, राजेन्द्र चौबे, जयमोहन, अमित कुमार, सूर्य प्रकाश दि्वेदी गले तक बाढ के पानी में घुसकर उपकेन्द्र पहुंचे क्योंकि मांग के बाद भी प्रशासन उन्हें स्टीमर नहीं उपलब्ध करा सका। केंद्र के भीतर से पानी हटने के बाद सभी विद्युत उपकरण की जांच कर खराबी देख रहे हैं और पानी में डूबे हुए उपकरण को पानी से निकाल कर मेंटीनेंस का कार्य कर रहे हैं। कर्मचारियों के केंद्र पर लौटने की खबर से खानतारा, डुमरियागंज कस्बा, ग्रामीण, तरहर, तिलगड़िया, भारतभारी आदि फीडर से जुड़े गांव को शीघ्र शेड्यूल के अनुसार भरपूर बिजली मिलने की उम्मीद जगी है।

पानी कम होने के बाद मशीन को सही किया जा रहा

विवेक श्रीवास्तव, एक्सियन, ट्रांसमिशन ने बताया कि पानी कम होने के बाद मशीन को सही किया जा रहा है। शाम से उसे चार्ज किया जाएगा। सब सही रहा तो गुरुवार से क्षेत्र की आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। और भानपुर से की गई टैपिंग समाप्त कर दी जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story