×

Siddharthnagar News: दीपोत्सव कार्यक्रम में बना 3 विश्व रिकॉर्ड, विश्व पटल पर अंकित हुआ मां वटवासनी मंदिर का नाम

Siddharthnagar News: डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के गालापुर स्थित ऐतिहासिक सिद्ध पीठ मां वटवासनी मंदिर प्रांगण में दीपोत्सव कार्यक्रम में तीन विश्व रिकॉर्ड बने हैं।

Intejar Haider
Published on: 31 Oct 2023 7:23 AM GMT
siddharthnagar news
X

सिद्ध पीठ मां वटवासनी मंदिर में दीपोत्सव कार्यक्रम में बने विश्व रिकॉर्ड (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के गालापुर स्थित ऐतिहासिक सिद्ध पीठ मां वटवासनी मंदिर प्रांगण में शारदीय नवरात्रि की पंचमी तिथि (19 अक्टूबर) को विशाल दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जो धर्म रक्षा मंच तथा मंदिर प्रशासन के देखरेख में सकुशल संपन्न हुआ। इस दौरान मंदिर प्रांगण व आसपास का क्षेत्र दीपोत्सव के प्रकाश से जगमगा रहा था। दूर दराज से ही श्रद्धालु इसकी रोशनी से आकर्षित होकर मंदिर की ओर भारी संख्या में बढ़ रहे थे।

कार्यक्रम में क्षेत्र के श्रद्धालु सहित धन रक्षा मंच के संरक्षक पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह तथा मंदिर प्रशासन के सर्वरकर राजा योगेंद्र प्रताप सिंह उपस्थित रहे। साथ ही कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए प्रांगण में आए हुए सभी श्रद्धालुओं का इस ऐतिहासिक दीपोत्सव कार्यक्रम में स्वागत किया।


मां वटवासनी गलापुर के प्रांगण में आयोजित भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम में क्षेत्र के आम लोगों ने भी भाग लिया। साथ ही कार्यक्रम को सफल बनाने में जहां लोगों का महत्वपूर्ण योगदान रहा। वहीं दिल्ली से आई स्टार रिकॉर्ड बुक ऑफ़ इंटरनेशनल, गोल्ड स्टार बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंपीरियर बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम मौके पर पहुंचकर दीपोत्सव कार्यक्रम की शोभा को बढ़ाया। साथ ही साथी भारी संख्या में दीपोत्सव कार्यक्रम में जेल घी के दीपो की गिनती कर अपने वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में दर्ज किया।

वर्ल्ड रिकॉर्ड के दर्ज आंकड़ों को मानें तो सिद्ध पीठ स्थल पर 3लाख 27 हज़ार 764 दीप घी के जले। जो कि पूरे देश में अब तक इस तरह के कार्यक्रम में नहीं जले। इस दौरान जिलाधिकारी सिद्धार्थ नगर पवन अग्रवाल पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल विधायक शोहरतगढ़ विनय वर्मा विधायक सदर श्याम धनी राही भाजपा जिला अध्यक्ष कन्हैया पासवान पूर्व जिला अध्यक्ष तथा नगर पंचायत अध्यक्ष नौगढ़ गोविंद माधव यादव, सहित भारी संख्या में भाजपा नेता, हियुवा के कार्यकर्ता व दुर्दशा आए श्रद्धालु उपस्थित रहे।


मंदिर प्रांगण के सुरक्षा की देखरेख पुलिस क्षेत्राधिकार इटवा जयराम यूपी जिला अधिकारी डुमरियागंज प्रवेंद्र कुमार तथा थाना अध्यक्ष इटवा संतोष तिवारी ने किया। तीन विश्व रिकॉर्ड बनने पर स्थान के व्यवस्थापक महंत ठाकुर प्रसाद मिश्र ने सभी लोगों को बधाई देते हुए दिल्ली से आई वर्ल्ड रिकॉर्ड टीम के लोगों का आभार व्यक्त किया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story