Siddharthnagar: अधिवक्ता मोहिनी तोमर हत्याकांड, वकीलों का विरोध, मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन SDM को सौंपा

Siddharthnagar News: अधिवक्ताओं ने कहा है कि मांग न पूरी होने की दशा में समस्त अधिवक्ता आन्दोलन के लिए विवश होंगे, जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

Intejar Haider
Published on: 7 Sep 2024 11:34 AM GMT
Siddharthnagar: अधिवक्ता मोहिनी तोमर हत्याकांड, वकीलों का विरोध, मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन SDM को सौंपा
X

अधिवक्ता मोहिनी तोमर हत्याकांड पट वकीलों ने दर्ज कराया विरोध  (फोटो: सोशल मीडिया )

Siddharthnagar News: बार काउंसिल उत्तर प्रदेश के आह्वान पर कासगंज में महिला अधिवक्ता की हत्या के विरोध में अधिवक्ताओं ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। शनिवार को डुमरियागंज बार एसोसिएशन के निवर्तमान अध्यक्ष इंद्रमणि पाण्डेय व महामंत्री राम बहादुर यादव के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम डुमरियागंज को दिया। एसडीएम को दिए ज्ञापन में बताया कि कासगंज की युवा अधिवक्ता मोहिनी तोमर की निर्मम हत्या करके उनके पार्थिक शरीर को नग्नावस्था में नहर में फेंक दिया गया। जिससे पूरे प्रदेश के अधिवक्ता शोकाकुल वो आक्रोशित है। आये दिन अधिवक्ताओं के साथ घटनाये घटित होती रहती है, लेकिन सरकार द्वारा कोई ठोस कार्यवाही नहीं की जा रही है, जिससे पूरे प्रदेश के अधिवक्ता दुखी है।

क्या लिखा है ज्ञापन में ?

ज्ञापन के माध्यम से अधिवक्ताओं ने मोहिनी तोमर के हत्यारों को तुरन्त गिरफ्तार करके कड़ी से कड़ी सजा दिलाए जाने और मोहिनी तोमर के परिवारजनों को कम से कम एक करोड़ का मुआवजा दिलवाया जाए। मोहिनी तोमर के परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी दिलवाया जाए। साथ ही साथ अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट अतिशीघ्र लागू किया जाए। इन मांगों को लेकर दिए ज्ञापन में बार एसोसिएशन डुमरियागंज अधिवक्ताओं ने सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए स्वीकार करने की मांग की। मांग न पूरी होने की दशा में समस्त अधिवक्ता आन्दोलन के लिए विवश होंगे, जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

इस दौरान अशोक श्रीवास्तव, देवेंद्र पाठक, आशीष श्रीवास्तव, शक्ति प्रकाश, विकास सिंह, भारत भूषण, महेश मौर्या, दिनेश यादव, वशिष्ठ पाण्डेय, रजनीश पाण्डेय, अखिलेश कुमार, सोनू यादव, प्रिंस सिंह, रमन श्रीवास्तव, अवध बिहारी सिंह आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story