Siddharthanagar News: 'पीडीए पेड़' वृक्षारोपण अभियान सफलतापूर्वक संपन्न, सपा के कार्यों को जनता के बीच पहुंचाया

Siddharthanagar News: समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों ने क्षेत्र के स्थानीय चौराहों पर नुक्कड़ सभा कर अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्व काल में समाजवादी सरकार द्वारा पर्यावरण संरक्षण की दिशा में किए गए कार्यों को जनता के बीच पहुंचाया।

Intejar Haider
Published on: 7 July 2024 11:21 AM GMT (Updated on: 18 July 2024 8:16 AM GMT)
PDA tree tree plantation campaign successfully completed, SPs work brought to the public
X

'पीडीए पेड़' वृक्षारोपण अभियान सफलतापूर्वक संपन्न, सपा के कार्यों को जनता के बीच पहुंचाया: Photo- Newstrack

Siddharthanagar News: जनपद सिद्धार्थनगर समाजवादी पार्टी द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जन्मदिन सप्ताह में 1 जुलाई से 7 जुलाई तक चलाए जा रहे 'पीडीए पेड़' वृक्षारोपण कार्यक्रम शोहरतगढ़ में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। समापन दिवस पर रविवार को समाजवादी शिक्षक सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मणेन्द्र मिश्रा ‘मशाल’ के नेतृत्व में शोहरतगढ़ विधानसभा के बढ़नी ब्लॉक में व्यापक स्तर पर पौधे रोपित किए गए। उन्होंने कहा कि मजबूत पौधे ही प्रत्येक वर्ष भारी बारिश और नदियों के बढ़ते जलस्तर से होने वाली भयानक कटान से बचाव कर सकते हैं, इसलिए पौधारोपण के लिए सामूहिक प्रयास किए जाने की विशेष आवश्यकता है।

पीडीए पेड़ वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत पीपल, बरगद और नीम के पेड़ लगाए गए हैं। दुधवनिया बुजुर्ग गांव स्थित फातिमा गर्ल्स स्कूल परिसर से शुरू किया गया अभियान गुलरी, टीसम, खजुरिया, औरहवा, बढ़नी नगर पंचायत, मढ़नी चौराहा और मलगहिया बावली क्षेत्र में संपन्न हुआ।


सपा द्वारा पर्यावरण संरक्षण की दिशा में किए गए कार्यों को जनता के बीच पहुंचाया

वृक्षारोपण सप्ताह के प्रारम्भ में शोहरतगढ़ विधानसभा के करौना चौराहा, बभनी पकड़ी, चिल्हिया, पल्टादेवी, सिसवा चौराहा, तुलसियापुर, ढेबरुआ के समीपवर्ती गांवों में पीडीए पौधे रोपित किए गए थे। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इन पौधों को सुरक्षायुक्त जाली लगाकर उनके संरक्षण का संकल्प लिया। समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों ने क्षेत्र के स्थानीय चौराहों पर नुक्कड़ सभा कर अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्व काल में समाजवादी सरकार द्वारा पर्यावरण संरक्षण की दिशा में किए गए कार्यों को जनता के बीच पहुंचाया।


इनकी रही उपस्थिति

पीडीए पेड़ वृक्षारोपण कार्यक्रम में शकील शाह, जिला अध्यक्ष, जयकरन गौतम, मो.जावेद खान, मास्टर महबूब आलम, राकेश दूबे,अजय चौरसिया, डॉ अमित शर्मा, मो. जाकिर, निसार अहमद, मुजीबुर्रहमान, इजहार अहमद, जहीर आलम, जमील अहमद, रईश अहमद, नन्दू चौधरी, बरसाती, जमील प्रधान, हरिराम यादव, हारिश, बदीराम गुप्ता और चिनमुन सहित अन्य लोगों की उपस्थिति रही।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story