Siddharthnagar News: जिला कारागार में गांजा बिकवाने के आरोपों की पुष्टि, इन अधिकारियों और कर्मचारियों पर गिरी गाज

Siddharthnagar News: जिला कारागार में गांजा बिकवाने के गंभीर आरोपों की पुष्टि होने के बाद डीआईजी जेल एस के मैत्रेय ने डिप्टी जेलर त्रिलोकी नाथ, हेड वार्डन फूलचंद यादव, वार्डन उमेश कुमार और एक अन्य जेल कर्मी सौरभ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Intejar Haider
Published on: 10 Oct 2024 2:19 PM GMT
Allegations of selling ganja in the district jail confirmed, these officers and employees punished
X

जिला कारागार में गांजा बिकवाने के आरोपों की पुष्टि, इन अधिकारियों और कर्मचारियों पर गिरी गाज: Photo- Newstrack

Siddharthnagar News: सिद्धार्थनगर के जिला कारागार में गांजा बिकवाने के गंभीर आरोपों की पुष्टि होने के बाद डीआईजी जेल एस के मैत्रेय ने डिप्टी जेलर त्रिलोकी नाथ, हेड वार्डन फूलचंद यादव, वार्डन उमेश कुमार और एक अन्य जेल कर्मी सौरभ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। यह कार्रवाई तीन दिन पहले ही कर दी गई थी जिसकी पुष्टि जेल अधीक्षक सचिन वर्मा ने की है।

आपको बताते चलें कि 25 सितंबर 2024 को जिलाधिकारी डॉ. राजा गणपति आर, जिला जज, पुलिस अधीक्षक प्राची सिंह समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी जिला कारागार का औचक निरीक्षण कर रहे थे। इसी दौरान पाक्सो एक्ट के तहत एक बंदी ने जिलाधिकारी से मिलने की गुहार लगाई और जोर-जोर से आवाज लगाने लगा।

बंदी ने माचिस के डिब्बी में छुपाया था गांजा

इस पर जिलाधिकारी का ध्यान उस बंदी की तरफ गया और बंदी को जिलाधिकारी ने जब बुलाया तो उस बंदी ने बताया कि जेल में गांजा बेचा जाता है, यही नहीं उस बंदी ने माचिस के डिब्बी में छिपाए गए 20 ग्राम गांजा को भी दिखाया और उस स्थान की भी जानकारी दी जहां पर गांजा छुपा कर रखा गया था। साथ ही 4 मोबाइल भी बरामद कराए।

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रियल जांच के साथ शासन को पत्र भी जारी किया था। जांच में पूछताछ के दौरान बंदी ने डिप्टी जेलर पर जेल में गांजा बिकवाने जैसा गंभीर आरोप लगाया और बताया कि जेल में अगर गांजा न बिके तो पिटाई की जाती है इस काम में जेल के चार अन्य जेल कर्मी भी शामिल है।

इस बीच डीआईजी जेल एसके मैत्रेय ने भी 3 दिन पूर्व गांजा मिलने के आरोपों की जांच की थी और प्रथम दृष्टया डिप्टी जेलर समेत चार अन्य जेलकर्मियों की भूमिका इस मामले में संदिग्ध पाए जाने पर डीआईजी जेल ने डिप्टी जेलर त्रिलोकी नाथ, हेड वार्डन फूलचंद यादव, जेल वार्डन उमेश कुमार और अन्य जेल कर्मी सौरभ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story