Siddharth Nagar: अवैध संबंध के चलते हुई थी हत्या, बोरे में छुपाई लाश का पुलिस ने किया खुलासा

Siddharth Nagar: योजनाबद्ध तरीके से इस घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर दो लोगों को गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही कर रही है।

Intejar Haider
Published on: 22 Feb 2024 9:01 AM GMT
Uttar Pradesh
X

पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार source: Newstarck  

Siddharth Nagar: सिद्धार्थनगर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यह पूरा मामला थाना क्षेत्र उसका बाजार का है। जहाँ पुलिस ने हत्या करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि 17 फरवरी को एक 35 वर्षीय व्यक्ति घर से गायब हुआ था। जिसके बाद परिजन उसको ढूंढने में लग गए। जब वह व्यक्ति नहीं मिला तो उसके परिजनों ने 18 फरवरी को उसका थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस के द्वारा की गयी छानबीन के बाद 21 फरवरी को बोरी में बंद उस व्यक्ति का शव मिला। उसकी पहचान प्रशांत कुमार गुप्ता के नाम से हुई। फिर जब पुलिस ने जांच करना शुरू किया तो पूरा मामला प्रेम प्रसंग का निकला।

यह था पूरा मामला

पुलिस के अनुसार मृतक प्रशांत कुमार गुप्ता का अभियुक्त शिखा चौरसिया के साथ अवैध संबंध था। वह शिखा चौरसिया को यह कह कर ब्लैकमेल करता था कि उसके पास शिखा का वीडियो है। शिखा चौरसिया विजय गुप्ता के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहती थी। प्रशांत के द्वारा ब्लैकमेल किये जाने की वजह से वह परेशान हो गई थी। आयुष उर्फ संगम मिश्रा को यह शक था कि मृतक प्रशांत कुमार गुप्ता का उसकी मां के साथ भी अवैध संबंध है। इसलिए शिखा के लिव इन पार्टनर विजय गुप्ता के साथ मिलकर मर्डर की योजना बनाई।

इस तरह दिया घटना को अंजाम

17 फरवरी को शिखा चौरसिया ने प्रशांत कुमार गुप्ता को करौंदा मसिना बुलाया जहाँ पर वह किराये के कमरे पर रा रही थी। उसने मृतक से कहा कि उसे कुछ बात करनी है। अभियुक्त विजय गुप्ता और आयुष उर्फ संगम मिश्रा बाहर छिपकर प्रशांत के आने का इंतजार कर रहे थे। प्रशांत के अंदर चले जाने के कुछ समय बाद प्रशांत को किसी का फोन आया तो वह बात करते हुए दरवाजा खोलकर बाहर निकल गया। तब चुपके से विजय गुप्ता और आयुष कमरे के अंदर जाकर छुप गए। प्रशांत के वापस आने पर गमछे से उसका मुंह बंद कर दिया और लोहे की रॉड से उसके सिर पर कई वार किये। उसके बाद गमछे से उसका गला दबाकर तब तक खींचेते रहे जब तक की उसकी मौत नहीं हो गई। रात में ही तीनों ने मोटरसाइकिल से ले जाकर उसकी लाश को सड़क के किनारे जोगिया-उसका मार्ग पर फेंक दिया।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस के द्वारा की गयी छानबीन के बाद 21 फरवरी को बोरी में बंद उस व्यक्ति का शव मिला। जाँच पड़ताल के बाद पता चला की यह शव प्रशांत कुमार गुप्ता का है। एसपी प्राची सिंह ने बताया कि अवैध संबंध के कारण यह हत्या की गई है और योजनाबद्ध तरीके से इस घटना को अंजाम दिया गया है। मुकदमा पंजीकृत कर दो लोगों को गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story