×

Siddharthnagar: BJP ने क्षेत्र पंचायत सदस्यों को किया प्रशिक्षित, जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने पर जोर

Siddharthnagar: भारतीय जनता पार्टी की तरफ से डुमरियागंज ब्लॉक के सभागार में मंगलवार को क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन किया गया।

Intejar Haider
Published on: 28 Nov 2023 11:31 AM GMT
siddharthnagar news
X

सिद्धार्थनगर में भाजपा ने क्षेत्र पंचायत सदस्यों को किया प्रशिक्षित (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: भारतीय जनता पार्टी की तरफ से डुमरियागंज ब्लॉक के सभागार में मंगलवार को क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन किया गया। जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र पंचायत सदस्यों को योगी-मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने पर जोर दिया। प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने किया। कार्यक्रम का आरम्भ पं. दीन दयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर वंदेमातरम गान से किया गया।

प्रशिक्षण वर्ग के उद्घाटन व प्रथम सत्र को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने केन्द्र व प्रदेश सरकार की गरीब कल्याणकारी योजना एवं शत प्रतिशत क्रियान्वयन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि योगी-मोदी सरकार में हर वर्ग को पात्रता के आधार पर जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। केंद्र व प्रदेश सरकार ने गरीबों को मुफ्त राशन देने की योजना को बढ़ा दिया है। सरकार की तरफ से वृद्धा, विधवा व दिव्यांग पेंशन का लाभ लाभार्थियों को समय से मिल रहा है। प्रशिक्षण वर्ग में डुमरियागंज, इटवा व बांसी विधान सभा क्षेत्र के ब्लॉक डुमरियागंज, भनवापुर, मिठवल, बांसी, खेसरहा, इटवा, खुनियांव के क्षेत्र पंचायत सदस्य शामिल हुए।

भाजपा जिलाध्यक्ष कन्हैया ने प्रशिक्षण में आए हुए क्षेत्र पंचायत सदस्यों को धन्यवाद ज्ञापित कर बताया कि आप सभी जनप्रतिनिधियो की जिम्मेदारी है कि हर पात्र व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलवाएं। प्रशिक्षण वर्ग के द्वितीय सत्र को डॉ. सतीश द्विवेदी ने पार्टी का इतिहास, विचारधारा एवं जनभागीधारिता पर चर्चा कर पार्टी की उपलब्धियों को गिनाया। तृतीय सत्र में पूर्व जिलाध्यक्ष नरेन्द्र मणि त्रिपाठी ने कुशल जनप्रतिनिधि, कार्यालय, जनसम्पर्क, प्रवास एवं सोशल मीडिया पर चर्चा किया और भाजपा की उपलब्धियों पर चर्चा किया। चौथे व समापन सत्र को बस्ती के सांसद व पूर्व राष्ट्रीय सचिव भाजपा हरीश द्विवेदी ने राजनीतिक जीवन सफल कहानियां, अनुभव, प्रश्नोत्तर के साथ समापन भाषण के साथ कार्यक्रम का समापन किया।

उन्होंने बताया कि केंद्र की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार ने हर क्षेत्र में विकास किया। आप सभी जनप्रतिनिधियों को केंद्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाना होगा। उन्होंने बताया कि पहले की सरकारों में केवल गरीबों का शोषण हुआ है। जबकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में गरीब को खुशहाल जीवन बिताने के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रहीं हैं। भाजपा के राज में हर वर्ग का सम्मान होता है। कार्यक्रम का संचालन सौरभ त्रिपाठी ने किया। इस दौरान दशरथ चौधरी, लवकुश ओझा, मधुसूदन अग्रहरि, धर्मराज वर्मा, फूलचंद्र जयसवाल, मंगल चौरसिया, दिलीप उर्फ छोटे पाण्डेय, लालजी शुक्ला, सूर्य प्रकाश श्रीवास्तव, आशीष त्रिपाठी आदि सहित भारी संख्या में क्षेत्र पंचायत सदस्य उपस्थित रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story