×

Siddharthnagar: दिव्यांग खेलकूद प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाया हुनर, BEO बोले-प्रतिभा की कोई कमी नहीं

Siddharthnagar: डुमरियागंज स्थित ब्लॉक संसाधन केंद्र के परिसर में तहसीलस्तरीय दिव्यांग बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें डुमरियागंज ब्लॉक व भनवापुर ब्लॉक के परिषदीय विद्यालयों के दिव्यांग बच्चों ने प्रतिभाग किया।

Intejar Haider
Published on: 30 Nov 2023 10:46 AM GMT
siddharthnagar news
X

सिद्धार्थनगर में दिव्यांग खेलकूद प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाया हुनर (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar: डुमरियागंज स्थित ब्लॉक संसाधन केंद्र के परिसर में बृहस्पतिवार को तहसील स्तरीय दिव्यांग बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें डुमरियागंज ब्लॉक व भनवापुर ब्लॉक के परिषदीय विद्यालयों के दिव्यांग बच्चों ने प्रतिभाग किया। इस खेलकूद प्रतियोगिता में जलेबी प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता, कुर्सी दौड़, लंबी दौड़, रस्साकशी, गायन प्रतियोगिता, छूकर पहचानो प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ खंड शिक्षा अधिकारी डुमरियागंज संजय कुमार ने दीप प्रज्वलित करके किया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि दिव्यांग बच्चों में भी प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है शारीरिक रूप से अलग-अलग परिस्थितियों में भी यह बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। दिव्यांग बच्चों के हुनर को देखते हुए उनके हौसले को बढ़ाने की आवश्यकता है। वही खेलकूद प्रतियोगिता में जलेबी प्रतियोगिता में सोनी प्रथम, प्रिंस द्वितीय व लवकुश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। चित्रकला प्रतियोगिता में शशि चौधरी प्रथम, सोनी द्वितीय, परवेज अहमद ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कुर्सी दौड़ में प्राथमिक स्तर पर बीमावती प्रथम, परवेज अहमद द्वितीय व शनि भनवापुर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जूनियर स्तर पर नीलू को प्रथम, रागिनी द्वितीय व अंकित को तृतीय स्थान मिला।

इसी प्रकार लंबी दौड़ में प्राइमरी स्तर में शशि प्रथम, सोनी द्वितीय व नीलू को तृतीय स्थान मिला। जूनियर स्तर पर शीलम को प्रथम, चांदनी को द्वितीय व शालू को तृतीय स्थान मिला। दौड़ बालक वर्ग में प्रवेज को प्रथम, प्रिंस चौहान द्वितीय व प्रिंस चौधरी को तृतीय स्थान मिला। इस मौके पर नसीम अहमद, गणेश गौड़,रामकुमार चौधरी, अंजनी सिंह, शिवम पाठक, महेंद्र मौर्य, गंगाराम, कमलेश मौर्य, अगेय गौतम, अशोक कुमार, जियाफ्त फारुकी, अकमल फारुकी, प्रेम प्रकाश चौबे, विजय श्रीवास्तव, नसीबुल्लाह, दिनेश दुबे आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story