×

Siddharthnagar News: सिद्धार्थनगर दौरे पर सीएम योगी, 551 परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

CM Yogi Siddharthnagar visit: सीएम योगी बोले- सिद्धार्थनगर जनपद आज आकांक्षात्मक जनपद से उभर कर एक विकसित जनपद बन रहा है। आकांक्षात्मक जिला था यहां पर बुनियादी सुविधाएं नहीं थी।

Intejar Haider
Published on: 15 March 2024 9:35 AM GMT
CM Yogi visit Siddharthnagar
X

CM Yogi visit Siddharthnagar   (photo: social media )

CM Yogi Siddharthnagar visit: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सिद्धार्थनगर के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने जिले में 1895 करोड़ के 551 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि सिद्धार्थनगर जनपद आज आकांक्षात्मक जनपद से उभर कर एक विकसित जनपद बन रहा है। ये जिला आकांक्षात्मक जिला था क्योंकि यहां पर बुनियादी सुविधाएं नहीं थी।

शासन की गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ किसी गरीब को नही मिल पाता था। शिक्षा और स्वस्थ में पिछड़ा था। रोजगार नहीं था। कृषि और जल संसाधन की स्थिति अत्यंत खराब थी। उद्योग धंधे ना के बराबर थे और एक तरफ माफिया गरीब के हक को हड़पता था , दूसरी तरफ मच्छर यहां के नौजवानी को बचपन में ही निगल जाता था।

इंडेफ्लाइटिस से सबसे अधिक पीड़ित कोई जनपद था उनमें सिद्धार्थनगर जनपद एक था। मैने अपनी आंखो से पिछले तीस वर्ष से अंदर हजारों बच्चो को इंसेफलाइटिस से महामारी से काल तलवित होते देखा है। उन बच्चों के जीवन को बचाने के लिए मेरे साथ संसद में भले ही उस समय विपक्ष में सांसद जगदंबिका पाल थे लेकिन संसद में मेरी आवाज में आवाज मिलाने का काम करते थे। वे विपक्ष के एक मात्र सांसद होता थे जगदंबिका पाल। ये कांग्रेस के सांसद थे कांग्रेस की सरकार थी। कांग्रेस के खिलाफ मेरा प्रस्ताव था। मेरे स्वर में स्वर मिलने का काम कोई सांसद करता था तो वो जगदंबिका पाल थे।

सिद्धार्थनगर जनपद अब इंडेफ्लाइटिस से मुक्त हुआ। बीमारी समाप्त हुई। हमने मच्छर भी समाप्त किया। माफिया भी समाप्त किया और जब मच्छर और माफिया समाप्त होता है तो बीमारी भी समाप्त होती है। बीमारू राज्य की श्रेणी से बीमारू जनपद की श्रेणी से उभरकर आकांक्षात्मक जनपद की श्रेणी से उभर कर विकसित जनपद की श्रेणी में आकर खड़ा हुआ है।

गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ

सीएम योगी ने आगे कहा कि आज हमारा भारत बदल चुका है। पूरी दुनिया में भारत का आदमी कहीं जाता है तो सम्मान की नजर से देखा जाता है। गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर गरीब को प्राप्त हो रहा है। पांच लाख रूपए का स्वास्थ बीमा का कवर हर गरीब को दिया जा रहा है। हमारा संकल्प विकसित भारत और विकसित भारत के लिए विकसित उत्तर प्रदेश जरूरी है। विकसित उत्तर प्रदेश के लिए विकसित सिद्धार्थनगर आवश्यक है। विकसित सिद्धार्थनगर के लिए भाजपा आवश्यक है। कहा की अगले तीन वर्ष में भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगी।

ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में सांसद जगदम्बिका पाल, विधायक जय प्रताप सिंह, विधायक श्यामधनी राही, विधायक विनय वर्मा, पूर्व मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, पूर्व मंत्री डॉ.सतीश द्विवेदी, पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story