Siddharthnagar News: मजाक बना थाना समाधान दिवस, डुमरियागंज में एक फरियादी, भवानीगंज में सन्नाटा

Siddharthnagar News: भवानीगज थाना परिसर में थानाध्यक्ष रामदेव की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन हुआ। थानाध्यक्ष रामदेव ने बताया कि भारी बारिश के चलते कोई भी फरियादी शिकायती प्रार्थना पत्र लेकर नही आया।

Intejar Haider
Published on: 28 Sep 2024 11:27 AM GMT
Siddharthnagar News
X

Siddharthnagar News

Siddharthnagar News: डुमरियागंज थाना परिसर में थाना समाधान दिवस का आयोजन हुआ। शनिवार को एसडीएम डॉ. संजीव दीक्षित की अध्यक्षता व प्रभारी निरीक्षक रमेश यादव की मौजूदगी में आयोजित थाना समाधान दिवस में मात्र एक ही मामला आया, जिसका मौके पर ही निस्तारण करा दिया गया। 36 घंटों से हो रही बारिश के चलते सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक चले समाधान दिवस में फरियादी नही पहुंचे।

एसडीएम डॉ. संजीव दीक्षित ने कहा कि कुछ विवाद तो आपसी बातचीत से ही हल हो सकते हैं। इसलिए दोनों पक्ष से बात करने के प्रयास पर जोर दिया जाए। दोनों के बीच सुलह-समझौता का भी प्रयास रहना चाहिए। इससे शिकायतों के निस्तारण में तेजी आएगी। शिकायतों के जल्द से जल्द निस्तारण का प्रयास रहे, जिससे शिकायतकर्ता के बीच सकारात्मक सन्देश जायेगा और पुलिस एवं प्रशासन के प्रति भरोसा कायम रहेगा। प्रभारी निरीक्षक रमेश यादव ने पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों के निस्तारण में तेजी लाने का निर्देश दिया, जिससे समय से पीड़ित को न्याय मिल सके और मामलों का निस्तारण हो सके। थाना समाधान दिवस में फरियादियों के न पहुंचने से अधिकारी काफी निराश नजर आए और उन्होंने थाना समाधान दिवस का लाभ उठाने के लिए समय पर पहुंचने का आग्रह किया।

भवानीगज थाना परिसर में थानाध्यक्ष रामदेव की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन हुआ। थानाध्यक्ष रामदेव ने बताया कि भारी बारिश के चलते कोई भी फरियादी शिकायती प्रार्थना पत्र लेकर नही आया। इस दौरान उपनिरीक्षक शिवकुमार यादव, राम सिंह, लेखपाल संघ अध्यक्ष रमेश चंद्र श्रीवास्तव, गंगोत्री प्रसाद पांडेय, जियालाल यादव, पवन यादव, अनिल मिश्रा, अंबिका प्रसाद, वीरेंद्र यादव, प्रवेश कुमार शुक्ला, अंबिकेश सिंह, रोशनी राठौर, लाल कृष्ण, संजय वरुण, दीप्ति मिश्रा, दानपाल, सतीश शुक्ला, सत्या देवी श्रीवास्तव, कांस्टेबल राहुल यादव, वीर विक्रम सिंह आदि मौजूद रहे।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story