×

Siddharthnagar News:सिद्धार्थनगर में भगवान बुद्ध की मूर्ति क्षतिग्रस्त कर कीचड़, गोबर फेंक धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश

Siddharthnagar News: त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला, मौके पर फोर्स तैनात। ग्रामीणों ने पुलिस से अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

Intejar Haider
Published on: 16 Oct 2023 12:59 PM GMT
Attempt to spread religious frenzy by damaging the statue of Lord Buddha, throwing mud and dung in Siddharthnagar
X

सिद्धार्थनगर में भगवान बुद्ध की मूर्ति क्षतिग्रस्त कर कीचड़, गोबर फेंक धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश: Photo-Newstrack

Siddharthnagar News: सिद्धार्थनगर जिले के त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के मन्नीजोत गांव में स्थापित भगवान बुद्ध की प्रतिमा को रविवार की रात कुछ अराजक तत्वों के द्वारा क्षतिग्रस्त कर उसके ऊपर कीचड़ व गोबर फेंक कर धार्मिक उन्माद फैलाने की नाकाम कोशिश की गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची त्रिलोकपुर पुलिस तहरीर के आधार पर जांच में जुट गई है। वहीं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश

थाना क्षेत्र के मन्नीजोत गांव निवासी राजकुमार ने थानाध्यक्ष त्रिलोकपुर को तहरीर देते हुए बताया कि हमारे घर के सामने करीब एक दशक से भगवान बुद्ध की प्रतिमा स्थापित है। रविवार की रात करीब 12 से एक बजे के बीच गांव के कुछ अराजक तत्वों के द्वारा मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर हाथ तोड़ दिया, इतना ही नहीं भगवान बुद्ध के प्रतिमा पर कीचड़ व गोबर फेंक कर धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश की गई है। गांव के रामनरेश, अतुल गौतम, बजरंगी प्रसाद व विनोद कुमार ने बताया कि इस तरह के कृत से हम लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने पुलिस से ऐसे लोगों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग की है।


भगवान बुद्ध के प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया

इस सबंध में थानाध्यक्ष त्रिलोकपुर चंन्दन कुमार ने बताया कि भगवान बुद्ध के प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने की सूचना पर मौके पर गया था। प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने के साथ ही उस पर कीचड़ व गोबर फेंका मिला, जिसे साफ करा दिया गया है। राजकुमार के तहरीर पर जांच की जा रही है, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story