Siddharthnagar News: समस्याओं को लेकर शिक्षामित्रों का प्रदर्शन, सौंपा गया ज्ञापन

Siddharthnagar News: आदर्श समायोजित शिक्षक शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन व प्राथमिक शिक्षक महासंघ के बैनर तले ब्लाक अध्यक्ष अजीमुद्दीन खां के नेतृत्व में एक आवश्यक बैठक सोमवार को संपन्न हुई।

Intejar Haider
Published on: 22 July 2024 12:34 PM GMT
siddharthnagar news
X

सिद्धार्थनगर में समस्याओं को लेकर शिक्षामित्रों का प्रदर्शन (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: आदर्श समायोजित शिक्षक शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन व प्राथमिक शिक्षक महासंघ के बैनर तले ब्लाक अध्यक्ष अजीमुद्दीन खां के नेतृत्व में एक आवश्यक बैठक सोमवार को संपन्न हुई। उन्होंने शिक्षामित्रों के समक्ष अपनी बातों को रखते हुए कहा कि स्थाई करण के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार हम लोग विगत 8 वर्षों से 10 हजार रुपए मानदेय की नौकरी कर रहे है। जिससे हमारे परिवार के समक्ष भ्रण पोषण की समस्या उत्पन्न हो गई है।

उन्होंने कहा कि अध्यादेश के माध्यम से शिक्षामित्र को पुनः सहायक अध्यापक पद पर पद स्थापित किया जाए। उक्त प्रक्रिया पूर्ण होने तक समान कार्य का 12 माह का समान वेतन व समान सुविधाएं प्रदान की जाए। महिला शिक्षामित्र को उनकी ससुराल के जनपद के विद्यालयों में स्थानांतरण पाने का अवसर दिया जाए। जिले के अंतर्गत शिक्षामित्र को उनके मूल विद्यालय निकटतम विद्यालय में वापस होने का अवसर प्रदान किया जाए, तथा मृतक शिक्षामित्र के परिवार को नौकरी एवं आर्थिक सहायता प्रदान की जाए।

चिकित्सकीय अवकाश कैशलेस चिकित्सा की सुविधा आयुष्मान कार्ड की सुविधा प्रदान की जाए। महिला शिक्षामित्र को सीसीएल की सुविधा व आकस्मिक अवकाश 11 के स्थान पर 14 आकस्मिक सुविधा, सेवानिवृत्ति की उम्र 62 वर्ष एवं बुढ़ापे के लिए पेंशन की सुविधा दी जाने का जिक्र ज्ञापन में किया गया है। जिसको पढ़कर सुनाने के बाद खंड शिक्षा अधिकारी संजय कुमार की अनुपस्थिति में ब्लॉक एमआईएस प्रेम प्रकाश चतुर्वेदी को ज्ञापन दिया गया। इस दौरान दिनेश सिंह, अखिलेश चौधरी, सुनील मिश्रा, शशिलता, जया श्रीवास्तव चौधरी, सुनीता, पूनम मार्या, सुशीला, नीलम, दीपनारायण, राम कुबेर, अंबिका प्रसाद, अमृत लाल, राकेश कुमार,राम संजीवन, अनवर हुसैन, सफीकुललाह, शम्स खुर्शीद, जगदीश प्रसाद मौर्य, सेतु प्रेम सिंह, इंद्रजीत और अवधेश मौजूद रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story