×

Siddarthnagar News: डिप्टी सीएम ने किया जनता को संबोधित, चर्चा में 1000 बाइकों का काफिला

Siddarthnagar News: उपमुख्यमंत्री केसव प्रसाद मौर्य ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला।

Intejar Haider
Published on: 15 May 2024 11:36 AM GMT
siddarthnagar news
X
जनसभा को संबोधित करने पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य। (Pic: Newstrack)

Siddarthnagar News: डुमरियागंज विधानसभा क्षेत्र के ललिता इंटर कॉलेज में बुधवार को आयोजित जनसभा में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि डुमरियागंज के प्रत्याशी जगदम्बिका पाल की उम्र 74 वर्ष के लगभग है लेकिन वह जिस तरीके से कम कर रहे हैं उसे ऐसा लगता है कि अभी वह 47 वर्ष के ही हैं। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा जो विकास कार्य किया गया है, वह काबिले तारीफ है। उपमुख्यमंत्री मौर्य ने कहा कि 2024 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 400 आंकड़ा पार करके अपनी सरकार बनाएगी।

भाजपा के बढ़ते जनाधार से विपक्ष चिंतित

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के बढ़ते जनाधार से लोग चिंतित हैं। सबसे ज्यादा चिंतित विपक्ष के लोग हैं जो देश को बेचना चाहते हैं लेकिन भाजपा ऐसे नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सभी लोगों को अपने परिवार का सदस्य मानते हैं जबकि परिवारवादी राजनीति करने वाले लोग कहते हैं कि वह नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री नहीं बनने देंगे। उन्होंने कहा कि सपा की साइकिल ध्वस्त हो चुकी है। साथ ही सपा के शासन काल में गुंडो की भरमार थी अगर सपा का झंडा लगाकर कोई चलता था तो उसमें ऐसा लगता था कि कोई गुंडा ही बैठा है।

देश बांटना चाहती है सपा

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि जब अयोध्या में 22 जनवरी को अखिलेश यादव राम मंदिर उद्धाटन में नहीं पहुंचे, जबकि माफिया मुख्तार अंसारी के कब्र पर फातिहा पढ़ने पहुंच गए। इससे ऐसा सिद्ध होता है कि यह लोग देश को बांटना चाहते हैं लेकिन भाजपा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसा नहीं होने देंगे। इस बार भाजपा 400 का आंकड़ा पार करके अपनी सरकार बनाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि लोग अब वोट जिहाद के नाम पर वोट मांग रहे हैं जबकि भारत ने जो कभी कांग्रेस के सरकार में घुसपैठ करते थे अब वह घुसपैठ करना बंद कर दिए हैं क्योंकि सर्जिकल स्ट्राइक के चलते पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया गया है। भारत आज दुनिया में कहीं भी कमजोर नहीं है। जो सरकार 60 साल में काम नहीं कर पाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 साल में वह काम कर दिया।

सरकार की गिनाईं उपलब्धियां

उन्होंने कहा कि आज लोगों को फ्री में राशन मिल रहा है। सारा काम उनका आसानी से हो रहा है। भ्रष्टाचार भी खत्म है। पहले ₹100 में ₹50 लोगों के जेब में जाता था आज पूरा का पूरा पैसा लोगों के पास आ रहा है। किसान निधि हो, चाहे प्रधानमंत्री की कोई भी योजना सबका लाभ लोगों को बराबर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष का कहना है कि यदि मोदी प्रधानमंत्री बने तो संविधान खतरे में होगा ये इन लोगों की झूठ बोलने की राजनीति है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव के बाद 3 करोड़ से अधिक लोगों को आवास भी दिया जाएगा। उन्होंने अभी कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने शासनकाल में 25 करोड लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला है जो की एक ऐतिहासिक कदम है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जब भाजपा की सरकार बनेगी तो देश और विकसित होगा। उन्होंने लोगों से अपील किया कि आप सबका एक-एक वोट कीमती है इसलिए 25 मई को कमल का बटन दबा करके आप लोग जब जगदंबिका पाल को यहां से चुनाव जीताएंगे तो निश्चित ही नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने में सहायक होगा।


जगदंबिका पाल ने किया विकास का वादा

उपमुख्यमंत्री के बाद भाजपा प्रत्याशी ने भी उपस्थित लोगों को संबोधित किया। अपने संबोधन में भाजपा प्रत्याशी जगदंबिका पाल ने कहा कि दो बार सांसद रहते हुए उन्होंने काफी विकास किया आज जिले में कोई भी सड़क खराब नहीं है सभी लोग आसानी से सड़क पर यात्रा कर सकते हैं अगर उन्हें फिर मौका मिला तो सिद्धार्थनगर के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे इसके अलावा कार्यक्रम को रामकुमार कुंवर राजा योगेंद्र प्रताप सिंह, पूर्व विधायक जीप तिवारी, पूर्व ब्लाक प्रमुख चंद्र प्रकाश मिश्रा, अयोध्या से आए करपात्री जी महाराज, भाजपा युवा मोर्चा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मनोज मौर्य, पूर्व मंत्री राजा जय प्रताप सिंह, शिवनाथ चौधरी, राजू श्रीवास्तव, समीर त्रिपाठी, संजय गौतम, आदि लोगों ने संबोधित किया।

मोटरसाइकिल का काफिला बना चर्चा का विषय

आज ललिता इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में स्कूल के प्रबंधक कुमार आनंद सिंह जो हाल ही में सपा छोड़कर के भाजपा का सदस्यता ग्रहण किए हैं उनके द्वारा 2000 मोटरसाइकिलों का काफिला चर्चा का विषय बना रहा। जब 2000 मोटरसाइकिल के साथ कार्यक्रम स्थल पहुंचे तो लोगों ने उन्हें हाथों-हाथ उठा लिया जिससे कुंवर आनंद सिंह काफी गदगद दिखे। आनंद सिंह ने कहा कि उनका सपना है कि जो भाजपा से किए 400 पार के वादे को हर हालत में पूरा करना है। आनंद सिंह के साथ उनके भाई कुमार अमित सिंह भी उपस्थित रहे।

भाजपा में शामिल हुए रामशरण मौर्या

डुमरियागंज क्षेत्र के ललिता इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में बांसी से चुनाव लड़ने वाले रामशरण मौर्या ने बुधवार को डिप्टी सीएम केशव मौर्य के सामने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। केशव मौर्य ने उन्हें माला पहनाकर स्वागत करते हुए कहा कि भाजपा एक अनुशासित पार्टी है और भाजपा ने कभी किसी का विरोध नहीं किया है। भाजपा में आने वालों का स्वागत है। उन्होंने कहा कि रामशरण मोरिया आज भाजपा में वापसी की है जिससे भाजपा और मजबूत होगी।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष विनय पाठक, अमरेंद्र त्रिपाठी, कुंवर आनंद सिंह, कुंवर अमित सिंह, दिनेश सिंह, श्याम सुंदर, वरिष्ठ नेता सदानंद पांडे, संजय सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष उपेंद्र सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष कन्हैया पासवान, अजय पांडे, मारकंडे पांडे, शिवनाथ चौधरी, प्रियंका श्रीवास्तव, मनोज श्रीवास्तव, बस्ती के पूर्व विधायक दयाराम चौधरी, साधना चौधरी, हरेंद्र विक्रम सिंह, अखंड पाल, संजय सिंह, चंद्र प्रकाश राव, राजेंद्र पांडे, मनोज सिंह, मिथुन के ब्लॉक प्रमुख नदी दशरथ चौधरी, पूर्व भाजपा जिला से लालजी त्रिपाठी, सह लोकसभा प्रभारी हरि चरण कुशवाहा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story