×

Siddarthnagar: प्रॉजेक्ट अलंकार के तहत टैबलेट/स्मार्टफोन का वितरण

Siddarthnagar Nagar: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्राजेक्ट अलंकार के तहत माध्यमिक विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं के विकास हेतु छात्र-छात्राओं को टैबलेट/स्मार्टफोन का वितरण किया।

Intejar Haider
Published on: 3 March 2024 11:17 AM GMT
कार्यक्रम का शुभारंभ करते अतिथि।
X

कार्यक्रम का शुभारंभ करते अतिथि। (Pic: Newstrack)

Siddarthnagar News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्राजेक्ट अलंकार के तहत माध्यमिक विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं के विकास हेतु छात्र-छात्राओं को टैबलेट/स्मार्टफोन का वितरण किया गया। जिसका लाइव प्रसारण सांसद जगदम्बिका पाल, सांसद राज्यसभा बृजलाल, विधान परिषद सदस्य ध्रुव कुमार त्रिपाठी एवं डीएम पवन अग्रवाल, सीडीओ जयेन्द्र कुमार की उपस्थिति में अम्बेडकर सभागार में देखा गया। इसके पश्चात जनपद स्तर पर जनप्रतिनिधि एवं डीएम द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। इसके पश्चात प्राजेक्ट अलंकार के तहत 3527.70 लाख की लागत से राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं के विकास हेतु सांसद जगदम्बिका पाल, सांसद राज्यसभा बृजलाल द्वारा बटन दबाकर विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया।


मूलभूत सुविधाओं को किया जा रहा है विकसित

इस अवसर पर सांसद डुमरियागंज पाल ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा जनपद में प्राजेक्ट अलंकार के तहत 28 राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में स्वच्छ शौचालय, अतिरिक्त कक्षा कक्ष, प्रयोगशाला आदि मूलभूत सुविधाओं के विकास हेतु कार्यदायी संस्था यूपी सिडको द्वारा कार्य किया जा रहा है। यह जनपद आकांक्षी जनपद के अन्तर्गत चयनित है इस जनपद को आकांक्षी जनपद से बाहर निकालने के लिए विकसित होना बहुत जरूरी है जिसके तहत जनपद के विभिन्न विद्यालयों को कायाकल्प के माध्यम से स्मार्ट क्लास, लाइब्रेरी आदि की व्यव्स्था कर विकसित किया जा रहा है। हमारा संकल्प है कि जनपद का प्रत्येक विद्यालय स्मार्ट क्लास की सुविधा से सुसज्जित हो। सांसद राज्यसभा बृजलाल ने कहा कि हमारा जनपद आकांक्षी जनपद है जनपद के विकास के लिए अपने सांसद निधि से मल्टीपर्पज हाल, अतिरिक्त कक्षा कक्ष निर्माण, इंटरलाकिंग, अमृत सरोवर, आदि का निर्माण कराया जा रहा है। प्राजेक्ट अलंकार के तहत राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं के विकास होने से विद्यालयों की सूरत बदलेगी।


प्रोजेक्ट अलंकार के तहत कुल 28 राजकीय माध्यमिक विद्यालय

डीएम पवन अग्रवाल ने कहा कि जनपद में प्रोजेक्ट अलंकार के तहत कुल 28 राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में 10 इंटर कालेज तथा 18 हाईस्कूल के विद्यालय हैं। इन सभी 28 विद्यालयों में स्वच्छ पेयजल, शौचालय (बालक/बालिका), प्रयोगशाला, अतिरिक्त कक्षा कक्ष आदि का निर्माण कराया जायेगा। जिससे बच्चों को अच्छी शिक्षा प्राप्त होगी और वह जनपद का नाम रोशन करेंगे। इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक सोमारू प्रधान, वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा नीलोत्तम चैबे, माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्य व अन्य कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story