Siddharthanagar News: डीएम ने मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण, मरीजों और तीमारदारों को लेकर दिया ये निर्देश

Siddharthanagar News: निरीक्षण के दौरान डीएम ने तीमारदारों से खान-पान व स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की। साथ ही मरीज विवरण रजिस्टर को देखा। मरीज विवरण रजिस्टर में मरीज विवरण दर्ज न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की।

Intejar Haider
Published on: 17 Oct 2024 11:51 AM GMT
Siddharthanagar News: डीएम ने मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण, मरीजों और तीमारदारों को लेकर दिया ये निर्देश
X

Siddharthanagar News (Pic- Newstrack)

Siddharthanagar News: डीएम ने मुख्यालय स्थित माधव प्रसाद त्रिपाठी राजकीय मेडिकल कालेज का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने इमरजेंसी कक्ष का निरीक्षण किया। इमरजेंसी वार्ड, जनरल वार्ड आदि का निरीक्षण किया। एमसीएच विंग आदि को भी देखा। डीएम ने आने वाले मरीजों/तीमारदारों से अच्छा व्यवहार करने तथा उन्हें अनावश्यक रूप से परेशान न करने के निर्देश दिए। साफ-सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के निर्देश दिए। साथ ही यह भी निर्देश दिए कि कोई भी डाक्टर बाहर की दवा नहीं लिखेगा।

निरीक्षण के दौरान डीएम ने तीमारदारों से खान-पान व स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की। साथ ही मरीज विवरण रजिस्टर को देखा। मरीज विवरण रजिस्टर में मरीज विवरण दर्ज न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। डीएम ने डा. गोविंद भारत व स्टाफ नर्स अनिल से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिए। इसके बाद प्रसूति संकाय कक्ष को देखा। मरीज ने बताया कि साफ-सफाई व्यवस्था ठीक है।

मरीज के बेड पर मरीज विवरण नहीं लिखा गया है, जिस पर डीएम ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए मरीज विवरण भरने के निर्देश दिए। गर्भवती महिला शशिकला की केस शीट देखी। प्रसव के बाद दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि का विवरण न भरने पर डाक्टर पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। बाबू अनूप श्रीवास्तव को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया गया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. रजत कुमार चौरसिया सहित अन्य सम्बन्धित चिकित्सक व कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story