Siddharthnagar News: डीएम ने सीडीओ के साथ की स्वास्थ्य विभाग से संबंधित योजनाओं की समीक्षा, सीएमओ ने दिए ये निर्देश

Siddharthnagar News: एमओआईसी नौगढ़ की प्रगति ठीक न पाये जाने पर नोटिस जारी करने का निर्देश दिया।

Intejar Haider
Published on: 15 Oct 2024 8:08 AM GMT
Siddharthnagar News: डीएम ने सीडीओ के साथ की स्वास्थ्य विभाग से संबंधित योजनाओं की समीक्षा, सीएमओ ने दिए ये निर्देश
X

डीएम ने सीडीओ के साथ की स्वास्थ्य विभाग से संबंधित योजनाओं की समीक्षा   (फोटो: सोशल मीडिया )

Siddharthnagar News: जिला स्वास्थ्य समिति (डीएचएस) एवं स्वास्थ्य विभाग से संबधित योजनाओ की समीक्षा डीएम की अध्यक्षता एवं सीडीओ जयेन्द्र कुमार की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। डीएम डा. राजागणपति आर ने समस्त डीसीपीएम, वैम से बजट की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की गई। निर्देश दिया कि जिन बैम का कार्य ठीक नही है उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रजत कुमार चौरसिया को निर्देश देते हुए कहा कि जो बीसीपीएम, बैम कार्य नही करते है उनका 15 दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया।

एमओआईसी डुमरियागंज को बैम डुमरियागंज की कार्य की प्रगति ठीक न पाये जाने पर नोटिस निर्गत करने का निर्देश दिया। बीसीपीएम डुमरियागंज 3 दिन इटावा में भी कार्य कर रहे है बैठक में अनुपस्थित होने तथा भुगतान की प्रगति ठीक न पाये जाने पर स्पष्टीकरण प्राप्त करने का निर्देश दिया। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पुरानी नौगढ़ के बैम को नोटिस देने का निर्देश दिया गया। आकांक्षी विकास खण्ड खेसरहा की आवंटन के सापेक्ष 60 प्रतिशत व्यय होना चाहिए।


एमओआईसी नौगढ़ की प्रगति ठीक न पाये जाने पर नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। एस बी ट्रेनिंग आशा, ए.एन.एम. को प्रशिक्षण में आवंटित बजट से 31 जनवरी 2025 तक प्रशिक्षण का रोस्टर तैयार कर प्रशिक्षण कराने तथा उस पर व्यय करने का निर्देश दिया। प्रशिक्षण का समाचार पत्रों के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार कराने का निर्देश दिया। कहा कि जनपद में 280 आशा दीदी का चयन होना है उसकी समस्त कार्यवाही 30 अक्टूबर तक पूर्ण कर आशा दीदी के चयन की कार्यवाही पूर्ण करे। इसमें जिस एम.ओ.आई.सी. का लक्ष्य पूर्ण नही होगा उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। आशा दीदी का कोई भी पद खाली नही होना चाहिए। अभी तक कोई भी डिलेवरी प्वांइट चिन्हित नही होने पर डीएम द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त की गयी।


बजट को शत-प्रतिशत व्यय करने का निर्देश

आई.ई.सी. मद में आवंटित बजट को शत-प्रतिशत व्यय करने का निर्देश दिया। कार्यक्रम वाइज आई0ई0सी0 मद का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया। कहा कि समस्त एमओआईसी, बैम, बीसीपीएम, डीपीएम पर अपना नियंत्रण रखे। इनके द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा निरन्तर करे जिससे प्रगति ठीक रहे।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story