Siddharthnagar: डॉ. राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि, सपा कार्यालय पर विधायक ने चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

Siddharthnagar News: विधायक सैय्यदा खातून ने कहा कि डॉ लोहिया ने आजाद भारत में सत्ता से सवाल पूछना सिखाया और सत्ता के खिलाफ रहकर भारतीय राजनीति के साथ भारतीयों के मन-कर्म पर गहरा प्रभाव छोड़ा।

Intejar Haider
Published on: 12 Oct 2024 10:59 AM GMT
Dr Ram Manohar Lohia Death anniversary
X

डॉ. राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि   (फोटो: सोशल मीडिया )

Siddharthnagar News: डुमरियागंज स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय पर विधायक सैय्यदा खातून के नेतृत्व में डॉ. राम मनोहर लोहिया की पुण्य तिथि के अवसर पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। उनके जीवन एवं उनके जीवन दर्शन पर तमाम विद्वानों, वक्ताओं और नेताओं के माध्यम से उनके सामाजिक योगदान पर प्रकाश डालते हुए उनके महत्व को समझ कर आत्मसात करने के लिए गोष्ठी के माध्यम से प्रेरित किया गया।

विधायक सैय्यदा खातून ने कहा कि डॉ लोहिया ने आजाद भारत में सत्ता से सवाल पूछना सिखाया और सत्ता के खिलाफ रहकर भारतीय राजनीति के साथ भारतीयों के मन-कर्म पर गहरा प्रभाव छोड़ा। वरिष्ठ सपा नेता अफसर रिजवी ने बताया कि आज हम लोग डॉ मनोहर लोहिया के बताए हुए रास्ते पर चल रहे हैं। हम सभी समाजवादी भी हैं। हम सभी का काम है लोगों की मदद करना, लोगों की हितों के लिए खड़ा होना। आज लोगों की आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है लेकिन समाजवादी पार्टी के लोग हमेशा से लोगों के साथ में खड़े हैं।


सपा नेता अजय यादव व सूर्य प्रकाश उपाध्याय ने बताया कि डॉ मनोहर लोहिया समाजवाद के अग्रदूत थे। समाज में समता और समानता लाने के लिए उन्होंने अपना सारा जीवन समर्पित किया। उच्च शिक्षित होने के बाबजूद उन्होंने नौकरी न चुनकर संघर्ष को चुना, समाज के अंतिम व्यक्ति को उसका हक मिले इसके लिए उन्होंने बहुत आंदोलन किये। आज के युवाओं को उनके विचारों से प्रेरणा लेकर उनके आदर्शो पर चलना चाहिए।


ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर घिसियावान यादव, सुरेंद्र शुक्ला, अफसर रिजवी, अजय यादव, डॉक्टर जहीर मलिक, बालकृष्ण ओझा, मारूफ मलिक, सूर्यप्रकाश उप्धयाय, राजू मौलाना, गुड्डू बाबा, महफूज़ मलिक मतीबुल्लाह आदि लोग उपस्थित रहे।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story