Siddharthnagar News: छठ पूजा की तैयारी तेज, घाट की साफ-सफाई अंतिम चरण में

Siddharthnagar News: आज नगर पंचायत डुमरियागंज के अधिशासी अधिकारी महेश प्रताप श्रीवास्तव ने घाट का निरीक्षण किया। यहां कर्मचारी साफ-सफाई कार्य में जुटे रहे। उन्होंने कहा कि पर्व से पहले सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं।

Intejar Haider
Published on: 25 Oct 2024 11:50 AM GMT
Siddharthnagar News: छठ पूजा की तैयारी तेज, घाट की साफ-सफाई अंतिम चरण में
X

Siddharthnagar News (Pic- Newstrack)

Siddharthnagar News: डुमरियागंज तहसील छेत्र के राप्ती नदी तट पर छठ पूजा की तैयारी तेज हो गई है। वैसे तो नहाय-खाए के साथ पूजा दीपावली के बाद होगी। मुख्य पर्व पर शाम को डुबते सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगया तो दूसरे दिन सुबह उगले सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा। अब जबकि पर्व निकट आ रहा है तो इसकी तैयारी में भी तेजी आ गई है। साफ-सफाई के साथ घाट को सजाने का काम शुरू हो गया है। शुक्रवार को राप्ती नदी तट की साफ-सफाई में निकाय के सफाई कर्मचारी जुटे रहे।

पूर्ण कर लें सभी तैयारी

तैयारी का जायजा लेने हेतु आज नगर पंचायत डुमरियागंज के अधिशासी अधिकारी महेश प्रताप श्रीवास्तव ने घाट का निरीक्षण किया। यहां कर्मचारी सफाई कार्य में जुटे हुए थे। उन्होंने कहा कि पर्व से पहले सारी तैयारी पूर्ण हो जानी चाहिए। घाट पर साफ-सफाई चौबंद रहेगी तो भव्य प्रकाश की भी व्यवस्था की जाएगी। जिससे श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़ा। नगर पंचायत प्रशासन तैयारी की दिशा में पूरी तरह से मुस्तैद है। सूर्य उपासना के पर्व की तैयारियां जोर शोर से शुरू हो चुकी है। जल्द ही घाटों पर वेदी बनाने के साथ ही साज-सज्जा के कार्य में पूजा समितियां भी जुटने वाली हैं।

श्रद्धालुओं की सुविधाओं का रखा जाएगा ध्यान

ईओ ने बताया कि घाट के पास साफ सफाई चल रही है, वेदियों का रंगाई पुताई के साथ ही और भी नई वेदियां बनाने का काम जल्द शुरू होगा। घाटों पर बैरिकेटिंग का कार्य कराया जाएगा। छठ घाट को लाइट व झालर से सजाया जाएगा। श्रद्धालुओं के लिए पीने का पानी की व्यवस्था की जाएगी। श्रद्धालुओं की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। सभी सुपरवाइजर व सफाई कर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि समय से पहले सभी तैयारी पूर्ण कर ली जाए।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story