×

Siddharthnagar News: डंठल से लगी आग ने मचाई तबाही, चार दर्जन से अधिक घर जले

Siddharthnagar News: डुमरियागंज थाना क्षेत्र के धनोहरा व त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के सेमरा बनकसिया,सेमरी,व महुआ खुर्द में कुल करीब चार दर्जन से अधिक घरों में आग लग गई।

Intejar Haider
Published on: 19 April 2024 2:12 PM GMT
Siddharthnagar News
X

Siddharthnagar News (Pic:Newstrack)

Siddharthnagar News: डुमरियागंज तहसील क्षेत्र में शुक्रवार को गेहूं के डंठल में लगी आग ने खूब तबाही मचाई। डुमरियागंज थाना क्षेत्र के धनोहरा व त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के सेमरा बनकसिया,सेमरी,व महुआ खुर्द में कुल करीब चार दर्जन से अधिक घरों में आग लग गई। घरों में रखा करीब 70 लाख से अधिक का सामान जल कर स्वाहा हो गया। वहीं ग्रामीणों के घंटों प्रयास के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

आपको बता दें, कि सबसे पहले डुमरियागंज थाना क्षेत्र के धनोहरा गांव के पश्चिम करीब 11 बजे गेहूं के डंठल से आग शुरू हुआ। तेज पछुआ हवा के कारण आग ने बिकराल रूप धारण कर लिया और जमकर तांडव मचाया। देखते ही देखते धनोहरा गांव के पश्चिम स्थित बिफई यादव, महेश यादव, सुरेश यादव के घरों को अपने आगोश में ले लिया। सूचना पर पंहुची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग को बुझाने में जुट गई। तेज हवा के कारण आग एक घर से दूसरे घरों को ओर फैलने लगा। इधर आग बुझाने का प्रयास जारी था कि तभी दूसरे घरों में आग पकड़ लिया।

ग्रामीणों व फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया, तब-तक गांव के करीब 35 घरों व उसमें रखा सामान जल कर राख हो गया। करीब तीन बजे डंठल से ही त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के सेमरा बनकसिया, सेमरी व महुआ खुर्द में एक साथ आग लग गया। लोगों ने फायर व्रिगेड को सूचना दिया मगर गाड़ी नही पंहच पाई। वहीं करीब दो घंटे बाद छोटी फायर ब्रिगेड की गाड़ी पंहुची, तब तक लोगों के घरों व उसमें रखा सामान जलकर खाक हो चुका था।

इन लोगों का जला घर

डुमरियागंज थाना क्षेत्र के धनोहरा गांव में डंठल से लगी आग में गांव के साधू, ह्रदय राम, चिनकू, राजकुमार, ऊषा, जग प्रसाद, भुईलोटन, मोल्हू, सुरेश, महेश, गोली, देवकली, नृपति चौधरी, छांगुर आदि सहित करीब 37 लोगों का घर जल गया। वहीं,त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के सेमरा बनकसिया,सेमरी व महुआ खुर्द में, लालमनि, देवानंद, सेमरी में राजेन्द्र, कमलेश, महेश, लवकुश, प्रह्लाद जबकि सेमरा बनकसिया में मयाराम, तेजई, विजय कुमार, विश्राम आदि सहित कुल चार दर्जन से अधिक लोगों का घर जल कर राख हो गया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story