×

Siddharthnagar News: अज्ञात कारणों से करीब पांच सौ बीघा फसल राख

Siddharthnagar News: डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के बेतनार गांव के पूरब सड़क के किनारे सुबह करीब 11 बजे गेहूं के खेत से धुंआ उठता हुआ दिखाई दिया। जब तक लोग कुछ समझ पाते और आग को बुझाने का प्रयास करते

Intejar Haider
Published on: 4 April 2024 11:55 AM GMT
Siddharthnagar News
X

Siddharthnagar News (Pic:Newstrack)

Siddharthnagar News: त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार को अज्ञात कारणों से खेत में आग लग गई। आग बेतनार, सेखुई सेनापति व रमवापुर और जगतराम गांव में लगी। जहां सैकड़ों किसानों का करीब पांच सौ बीघा से अधिक खड़ी गेहूं की फसल जल कर राख हो गई। मामले की सूचना पर फायर ब्रिगेड पंहुची और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पायी। वहीं मौके पर तहसीलदार व एसडीएम राजस्व टीम के साथ पहुंचे। उन्होनें किसानों को हर संभव शीघ्र सहायता उपलब्ध कराने की बात कहीं।

500 बीघा फसल जल कर हुआ खाक

डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के बेतनार गांव के पूरब सड़क के किनारे सुबह करीब 11 बजे गेहूं के खेत से धुंआ उठता हुआ दिखाई दिया। जब तक लोग कुछ समझ पाते और आग को बुझाने का प्रयास करते तब तक तेज पछुआ हवा के कारण आग ने अपना विकराल रुप धारण कर सेखुई सेनापति गांव के सीवान तक पंहुच गया। लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना देने के बाद खुद अपने अपने संसाधनों से आग बुझाने में लग गये। गर्मी व तेज हवा के साथ उठती लपटों के बीच आग देखते ही देखते रमवापुर जगतराम गांव के सीवान को भी अपने आगोश में ले लिया। मौके पर पंहुची फायर ब्रिगेड़ की गाड़ी के साथ ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। तब तक करीब पांच सौ बीघा गेहूं की फसल राख हो गई।

इन किसानों का जला फसल

त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के बेतनार, सेखुई सेनापति व रमवापुर जगतराम गांव मे बृहस्पतिवार को हुई आगजनी की घटना में वंशीलाल गुप्ता, जवाहर लाल गुप्ता, चंद्रिका प्रसाद, सर्फुद्दीन, कल्लू, घिराऊ, रवि प्रकाश तिवारी, धर्म प्रकाश तिवारी, सूर्य प्रकाश, विनोद कुमार द्विवेदी, रघुनाथ प्रसाद, कौशल किशोर तिवारी, मुन्नू तिवारी, जनकराम चौरसिया, धर्मराज आदि किसानों का करीब पांच सौ बीघा खड़ी गेहूं की फसल जल कर राख हो गई।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story