×

Siddharthnagar News: योगी सरकार का ये बजट उत्तर प्रदेश का उत्तम बजट है- पूर्व मंत्री सतीश द्विवेदी

Siddharthnagar News: सिद्धार्थनगर में सपा प्रदेश सचिव बोले-महंगाई व बेरोजगारी को कम करने का कोई जिक्र नहीं।

Intejar Haider
Published on: 5 Feb 2024 2:00 PM GMT
Former minister Satish Dwivedi said- This budget of Yogi government is the best budget of Uttar Pradesh
X

पूर्व मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा- योगी सरकार का ये बजट उत्तर प्रदेश का उत्तम बजट है: Photo- Newstrack

Siddharthnagar News: उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 7.36 लाख करोड़ का इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा बजट पेश किया। इस बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि अयोध्या धाम में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आया हुआ योगी सरकार का ये बजट उत्तर प्रदेश का उत्तम बजट है। यह प्रदेश का अब तक का सबसे बड़ा 7 लाख करोड़ से अधिक का ऐतिहासिक बजट है।

योगी सरकार का ऐतिहासिक कदम

इस बजट में धार्मिक पर्यटन पर विशेष ध्यान देकर जहां एक तरफ अयोध्या काशी, मथुरा, प्रयागराज, गोरखपुर जैसे शहरों के आधारभूत सुविधाओं में विकास और विस्तार पर ध्यान देकर उनके आधुनिकीकरण पर जोर दिया गया है। दूसरी तरफ इससे बड़ी संख्या में युवाओं के लिए रोजगार का सृजन भी होगा। अयोध्या और काशी को सोलर सिटी बनाने का निर्णय लेना योगी सरकार का ऐतिहासिक कदम है। बजट में गरीबों, किसानों, युवाओं, महिलाओं, गांव तथा नगरों सभी का विशेष ध्यान दिया गया है और मुख्य रूप से निराश्रित महिला पेंशन में वृद्धि करना सरकार का ऐतिहासिक कदम है।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव अफसर रिजवी: Photo- Newstrack

वहीं समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव अफसर रिजवी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार का भारी भरकम बजट ने किसान, मजदूर, नवजवान व छोटे व्यापारियों को निराश किया। महंगाई व बेरोजगारी को कम करने का कोई जिक्र नहीं है। जिससे प्रदेश की जनता को सिर्फ जूझना है। इस बजट में 90 प्रतिशत पीडीए के लिये कुछ नहीं केवल पूंजीपतियों का कल्याण है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story