×

Siddharthnagar: UPSC में रैंक हासिल करने वाले अभ्यर्थी गोपाल वर्मा के माता-पिता को सम्मान

Siddharthnagar News: भारतीय सिविल सेवा परीक्षा में चयनित होने पर गोपाल वर्मा के माता पिता को यश भारती सम्मानित मणेन्द्र मिश्रा मशाल ने किया सम्मानित।

Intejar Haider
Published on: 18 April 2024 7:44 AM GMT
Gopal Verma parents
X

गोपाल वर्मा के माता पिता को सम्मानित किया गया (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Siddharthnagar News: सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज तहसील छेत्र स्थित सेखुईयां गांव के गोपाल वर्मा का चयन भारतीय सिविल सेवा परीक्षा में हुआ है। परसों घोषित हुए परिणाम में गोपाल वर्मा ने 846 रैंक हासिल किया। गोपाल वर्मा की इस सफलता पर यश भारती सम्मानित मणेन्द्र मिश्रा मशाल ने उनके घर पहुंचकर उनके पिता बृजलाल और माता को गौतम बुद्ध की कांस्य प्रतिमा एवं रेशम का अंग वस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि गोपाल वर्मा की सफलता ने बुद्ध भूमि को गौरवान्वित किया है। एक सामान्य पृष्ठभूमि से देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा में सफल होने की यात्रा बेहद संघर्षपूर्ण है। उनके पिता इटवा तहसील में संविदा कर्मी है। माता ठेठ गृहणी हैं। जनपद के युवाओं के लिए गोपाल वर्मा की अब तक की यात्रा बेहद प्रेरणादायक है। गोपाल कृष्ण वर्मा ने लगभग 27 वर्ष की आयु में देश की सबसे बड़ी परीक्षा को उत्तीर्ण किया है। जिससे गांव सहित पूरे जनपद के लोगों का सर गर्व से ऊंचा हो गया है। गोपाल दिल्ली में रहकर सेल्फ स्टडी से कड़ी मेहनत कर तीसरी बार में सफलता का परचम लहराया। आईएएस की परीक्षा में 846 रैंक प्राप्त कर में चयनित हुए हैं। घर में सबसे बड़े होने की वजह से अपने दूसरे छोटे भाइयों में सतपाल वर्मा और विजय पाल वर्मा के लिए आदर्श हैं।


ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर डॉ सुनील द्विवेदी प्रधानाचार्य, मन बहाल द्विवेदी इंटर कॉलेज दुबौली, आर डी गौतम प्रवक्ता भौतिकी, शिव शंकर यादव प्रवक्ता समाजशास्त्र, एडवोकेट सुनील कुमार, अजय चौरसिया, अमित यादव की उपस्थिति रही।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story