×

Siddharthnagar News: सावधान! यहां अवैध अस्पतालों की भरमार, आए दिन हो रही जच्चा-बच्चा की मौत, लापरवाह स्वास्थ्य विभाग

Siddharthnagar News: सिद्धार्थनगर में शासन व स्वास्थ्य महकमा जागा और अस्पताल के खिलाफ कार्यवाही करने पहुंचा। लेकिन पूरा अस्पताल खाली था और मरीजों को अन्य जगहों पर शिफ्ट किया जा चुका था।

Intejar Haider
Published on: 1 Nov 2023 11:06 AM GMT
Siddharthnagar Illegal Hospitals Cases
X

Siddharthnagar Illegal Hospitals Cases 

Siddharthnagar News: जिले में अवैध अस्पतालों की भरमार है । लेकिन प्रशासन इस पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रहा है । आए दिन ऐसे मामले आते हैं। जिसमें डिलीवरी के दौरान जच्चा बच्चा दोनों की मौत भी हो जाती है। ताजा मामला मुख्यालय स्थित अवैध रूप से संचालित लाइफ हॉस्पिटल का है। जो कि बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित था। इस अस्पताल की लापरवाही के कारण एक डिलीवरी के दौरान बच्चों की मौत हो जाती है।महिला की भी हालत गंभीर हो जाती है। इसके बाद परिजनों ने जिलाधिकारी से मामले की शिकायत की।

यहां जाने पूरा मामला

इसके बाद प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा जागा। अस्पताल के खिलाफ कार्यवाही करने पहुंचा । लेकिन पूरा अस्पताल खाली था। मरीजों को अन्य जगहों पर शिफ्ट किया जा चुका था। परिजनों ने अपने मरीज़ों के नही मिलने पर जमकर बवाल किया। अस्पताल प्रशासन मौके से गायब निकाला। अस्पताल में ताला लगा मिला। इसके बाद एसडीएम सदर व सीएमओ की उपस्थिति में ताला तोड़कर अस्पताल की जांच की गई।


जिसमें अस्पताल में भर्ती मरीजों के सामग्री, अस्पताल के इंस्ट्रूमेंट सभी बरामद हुई। पर कोई कागजात अस्पताल चलाने का नहीं मिला। नतीजतन, प्रशासन द्वारा अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की गई। एसडीएम सदर ललित कुमार मिश्रा ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अस्पताल अवैध रूप से संचालित था। जिसके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसको बक्शा नही जायेगा। सीएमओ नवीन वाजपेयी ने भी पूरे घटनाक्रम को बताया। अस्पतालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही करने की बात कही।

Admin 2

Admin 2

Next Story