Siddharthnagar: समाजवादी शिक्षक सभा के नेताओं ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में पशुपालकों को वितरित किया चारा

Siddharthnagar: राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मणेन्द्र मिश्रा के नेतृत्व में बाढ़ पीड़ित गांव खैरी शीतल प्रसाद, टिकरिया, करौता, नकोलेडीह, झुगहवा, तौलिहवा, बालानगर, कचरिहवा, प्रतापपुर, रोजेडीहा में सौ कुंतल भूसा मालवाहक वाहनों से वितरित किया गया।

Intejar Haider
Published on: 5 Oct 2024 11:32 AM GMT
Siddharthnagar News
X

समाजवादी शिक्षक सभा के नेताओं ने पशुपालकों को वितरित किया चारा (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: समाजवादी शिक्षक सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मणेन्द्र मिश्रा के नेतृत्व में शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाकों पशु पालकों को चारा (भूसा) वितरण किया गया। समाजवादी शिक्षक सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मणेन्द्र मिश्रा के नेतृत्व में बाढ़ पीड़ित गांव खैरी शीतल प्रसाद, टिकरिया, करौता, नकोलेडीह, झुगहवा, तौलिहवा, बालानगर, कचरिहवा, प्रतापपुर, रोजेडीहा में सौ कुंतल भूसा मालवाहक वाहनों से वितरित किया गया।

उन्होंने बताया कि पशु आहार वितरण की शुरुआत टिकरिया से खैरी शीतल प्रसाद को जोड़ने वाले पुल से किया गया। जिसका निर्माण समाजवादी सरकार में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यकाल में हुआ था। मणेन्द्र मिश्रा ने कहा कि बीते एक सप्ताह में भारी बारिश के कारण तुलसियापुर से कठेला के समीपवर्ती कई गांव बाढ़ की चपेट में हैं। जिससे बाढ़ पीड़ित जनता बुनियादी सुविधाओं के लिए कराह रही है। इस बाढ़ में अभी तक शासन व प्रशासन से भी कोई मदद नहीं मिली। गांव के सीवान, चारागाह के जलमग्न होने और बारिश के कारण सूखे चारे के भीग जाने से काफी संख्या में जानवर मरणासन्न स्थिति में पहुंच रहे थे।

बीते तीन महीने में दो बार बाढ़ आने के कारण गांव वासियों के आजीविका का एक मात्र स्रोत फसल नष्ट होने से स्थिति दयनीय हो गई है। ऐसे में बेजुबान पशुओं गाय, भैंस, बकरी को राहत पहुंचाने और पशु पालकों को मदद के लिए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मणेन्द्र मिश्रा के नेतृत्व में पशुओं को चारा उपलब्ध कराने का अभियान चलाया गया। मणेन्द्र मिश्रा ने शासन व प्रशासन से बाढ़ पीड़ितों की अविलंब मदद करते हुए उनके लिए मेडिकल कैंप, पशु डाक्टरों की उपलब्धता, बिना भेदभाव के बाढ़ प्रभावित गांवों में राशन का वितरण, स्वच्छ पेयजल, दवाओं का छिड़काव को प्राथमिकता के आधार पर किए जाने की मांग की है।

ये रहे उपस्थित

पशुओं का चारा वितरण अभियान में शकील शाह जिला अध्यक्ष अल्पसंख्यक सभा, मो. जावेद खान प्रदेश सचिव यूथ ब्रिगेड, जयकरन गौतम प्रदेश सचिव समाजवादी अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ, महबूब नेता, किशोरी, ग्राम प्रधान शिव कुमार साहनी, ग्राम प्रधान तौलिहवा, अजय चौरसिया राष्ट्रीय सचिव छात्र सभा, निसार खान, दीपक मिश्रा, संदीप साहनी,दीपक सहित सैकड़ों की संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story