×

Siddharthnagar: बढ़नीचाफा में 2 करोड़ की लागत से बनेगा विवाह घर, पूर्व विधायक ने किया शिलान्यास

Siddharthnagar: नगर पंचायत बढ़नीचाफा अंतर्गत साहूकोठी में पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह व नगर पंचायत अध्यक्ष बढ़नीचाफा धर्मराज वर्मा ने विवाह घर का भूमि पूजनकर शिलान्यास किया।

Intejar Haider
Published on: 15 Dec 2023 6:30 AM GMT
siddharthnagar news
X

सिद्धार्थनगर के बढ़नीचाफा में 2 करोड़ की लागत से बनेगा विवाह घर (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: नगर पंचायत बढ़नीचाफा अंतर्गत साहूकोठी में पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह व नगर पंचायत अध्यक्ष बढ़नीचाफा धर्मराज वर्मा ने 2 करोड़ 43 लाख की लागत से बनने वाले विवाह घर का भूमि पूजनकर शिलान्यास किया। इस दौरान राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने नगर पंचायत अध्यक्ष के नगर के विकास के लिए समर्पित इच्छा शक्ति की प्रशंसा किया और बताया कि बढ़नीचाफा क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। लोगों को परिवार में आयोजित होने वाले शादी-विवाह, जन्मदिवस समारोह व अन्य आयोजनों के लिए लाखों, हजारों रूपए खर्च कर विवाह घर किराए पर नहीं लेना पड़ेगा। अपने क्षेत्र में ही नगर पंचायत द्वारा निर्मित विवाह घर बहुत ही कम शुल्क में आयोजन के लिए मिल जाएगा।

नगर पंचायत अध्यक्ष धर्मराज वर्मा ने बताया कि नगर मे चारो तरफ साफ सफाई, प्रकाश की व्यवस्था व सभी पक्की सड़कें सहित अन्य निर्माण कार्य जिसके प्रस्ताव शासन में भेजा जा चुका हैं, धीरे- धीरे जैसे ही शासन से धन आवंटित होगा कार्य आरंभ करा दिया जाएगा। अपनी नगर पंचायत को और अच्छा बनाने के लिए हमे स्वयं भी जागरूक होना पड़ेगा व अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। कस्बे के सभी नागरिकों का समय-समय पर सहयोग प्राप्त हुआ है। कस्बे को साफ व स्वच्छ बनाने के लिए प्रयास जारी रहेंगे, आगे इससे ज्यादा मेहनत कर नगर पंचायत को मजबूत किया जाएगा। इस दौरान मंटू पाण्डेय, जुग्गीलाल पासवान, रामपाल वर्मा, प्रमोद गौतम, बद्रीविशाल, केशव यादव, सुरेंद्र अग्रहरि, विनीत चैहान, विकास चैहान, राजू वर्मा, पेशकार गौतम, माता प्रसाद यादव, डॉ सफीक यादव, नूरे यादव, गुलाब यादव, अशोक तिवारी, शिवकुमार गुप्ता, शिवपूजन वर्मा आदि सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कायाकल्प के उपरांत प्रसव केंद्र का शुभारंभ

नगर पंचायत बढ़नी चाफा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का कायाकल्प एवं प्रसव केंद्र का शुभारंभ किया गया। पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष धर्मराज वर्मा व डॉ. सफीक अहमद ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कायाकल्प के बाद प्रसव केंद्र का शुभारंभ किया। पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि नगर पंचायत बढ़नी चाफा में अध्यक्ष धर्मराज वर्मा का हिन्दुत्व एवं विकास की परिकल्पना को सिद्ध करने की तरफ बढ़ता कदम काफी सराहनीय हैं। धर्मराज वर्मा ने बताया कि क्षेत्र के लोगों के बेहतर स्वास्थ्य सेवा के लिये मैं पूरी तरह से संकल्पित हूं। क्षेत्र के जनता के हित में जो भी कार्य होगा उनके लिए हमेशा तत्पर हूं। इस दौरान अस्पताल के समस्त स्टाफ एवं स्थानीय जनता उपस्थित रही।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story