×

Siddharthnagar: कंपोजिट जूनियर हाईस्कूल में नहीं बन रहा मिड डे मिल, भूखे पेट रहने को मजबूर विद्यार्थी

Siddharthnagar: जनपद मुख्यालय पर बीच शहर में स्थित कंपोजिट जूनियर हाई स्कूल तेतरी बाजार में 15 दिन से एमडीएम नहीं बन रहा है।

Intejar Haider
Published on: 6 Dec 2023 10:33 AM GMT
siddharthnagar news
X

सिद्धार्थनगर के कंपोजिट जूनियर हाईस्कूल में नहीं बन रहा मिड डे मिल (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: जनपद मुख्यालय पर बीच शहर में स्थित कंपोजिट जूनियर हाई स्कूल तेतरी बाजार में 15 दिन से एमडीएम नहीं बन रहा है। जिसकी वजह से यहां पढ़ रहे बच्चों को अपने घर से टिफिन लानी पड़ रही है या उन्हें दोपहर में भूखे पेट रहना पड़ रहा है। एमडीएम न बनने की वजह एमडीएम के खाते को संचालित करने वाले स्थानीय सभासद द्वारा सिग्नेचर ना करना बताया जा रहा है। इस मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभासद से बात कर इस समस्या को दूर करने की बात कही है।

सिद्धार्थ नगर जनपद मुख्यालय पर स्थित यह कंपोजिट विद्यालय तेतरी बाजार है इस विद्यालय में करीब 250 छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण करते हैं। जनपद मुख्यालय का यह विद्यालय मुख्य मार्ग पर स्थित है और इसके सामने से जिला अधिकारी ,मुख्य विकास अधिकारी सहित जिले के आला अधिकारी हर रोज गुजरते हैं। ऐसे में इस विद्यालय की साफ सफाई शौचालय में पसरी गंदगी देख कर आप जनपद के अन्य विद्यालयों की साफ सफाई की कल्पना कर सकते हैं और तो और इस विद्यालय में पिछले 15 दिनों से एमडीएम नहीं बन रहा है।

स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं या तो टिफिन लेकर आ रहे हैं या उन्हें भूखे पेट पढ़ाई करनी पड़ रही है। स्कूल के बच्चों का कहना है कि स्कूल में के बाथरूम साफ न होने की वजह से भी उन्हें काफी दुश्वरी होती है साथ ही भोजन न मिलने की वजह से भी उन्हें काफी दिक्कत हो रही है जिनके घर नजदीक हैं वह तो घर पर जाकर खाना खा ले रहे हैं लेकिन जिन बच्चों के घर दूर हैं उनके सामने भूखे रहने का संकट उत्पन्न हो गया है।

हालांकि इस मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार पाण्डेय का कहना है कि यह मामला उनके संज्ञान में है स्थानीय सभासद और प्रधानाचार्य के संयुक्त हस्ताक्षर से ही एमडीएम का खाता संचालित होता है ऐसे में स्थानीय सभासद एमडीएम के खाते से पैसा निकालने को तैयार नहीं है जिसकी वजह से यह स्थिति उत्पन्न हुई है उन्होंने कहा कि सभासद से बात की जा रही है और उनसे मिलकर उनके सिग्नेचर न करने की वजह जानकर इस समस्या का निस्तारण जल्दी से जल्दी कराया जाएगा। वही स्कूल की साफ सफाई और गंदे शौचालय की बात पर उन्होंने कहा कि जिले के सभी विद्यालयों को साफ सफाई रखने के निर्देश दिए गए हैं इस विद्यालय में साफ सफाई क्यों नहीं है इसको वह दिखाकर सारी समस्याओं का निधन जल से जल्द करेंगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story