Siddharthnagar News: वृहद पौधरोपण अभियान के तहत रोपे गए एक लाख 79 हजार पौधे, शिक्षकों ने लगाया पेड़

Siddharthnagar News: बीडीओ आलोक दत्त उपाध्याय ने कहा कि ब्लाक क्षेत्र में ग्राम विकास विभाग के द्वारा एक लाख 62 हजार व पंचायती राज विभाग के द्वारा 17 हजार पौधे रोपे रोपे गए हैं।

Intejar Haider
Published on: 20 July 2024 11:56 AM GMT
Siddharthnagar News
X

लगाया गया पेड़। (Pic: Newstrack)

Siddharthnagar News: भनवापुर ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायतों में शनिवार को वृहद पौधरोपण अभियान के तहत कुल एक लाख 79 हजार पौधे रोपे गए। इस अभियान में बेसिक शिक्षा विभाग के भी पौधरोपंण अभियान में सहयोग कर परिषदीय विद्यालयों में पौधरोपण कर हरियाली का संदेश दिया। इस दौरान आलोक दत्त उपाध्याय ने कहा कि ब्लाक क्षेत्र में ग्राम विकास विभाग के द्वारा एक लाख 62 हजार व पंचायती राज विभाग के द्वारा 17 हजार पौधे रोपे रोपे गए है।

लगाए गए 79 हजार पेड़

भनवापुर ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत बुढ़ऊं व महतिनियां खुर्द में ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि व जिलाध्यक्ष ब्लाक प्रमुख संघ सिद्धार्थनगर लवकुश ओझा के साथ ही खंड विकास अधिकारी भनवापुर आलोक दत्त उपाध्याय, प्रधान संघ के अध्यक्ष अरविंद उर्फ लालजी शुक्ल के उपस्थिति में पौधरोपण किया गया। इस दौरान आलोक दत्त उपाध्याय ने कहा कि ब्लाक क्षेत्र में ग्राम विकास विभाग के द्वारा एक लाख 62 हजार व पंचायती राज विभाग के द्वारा 17 हजार पौधे रोपे रोपे गए हैं। इसी क्रम में बीआरसी भनवापुर में आबिद रिजवी, शिवाजी, गड़ावर, बरगदवा, कुसम्ही तैय्यबपुर, बिजवार बढ़ई में राम प्रकाश मिश्रा, प्रतीक रावत, पवन गुप्ता, अंदुआ शनिचरा, में रेनू यादव, सुरेश चंद्र यादव, सेमरा बनकसिया में बृजनंदन शुक्ल, आदि के द्वारा ग्राम पंचायतों के खाली जमीन व विद्यालय परिसर में पौधरोपण किया गया।

बीडीओ ने दी जानकारी

बीडीओ ने कहा कि पौधरोपण के बाद पौधों के संरक्षण की जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। इसके लिए प्रत्येक व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए पौधों के सुरक्षा का संकल्प लेना होगा तभी पौधरोपण अभियान सफल हो सकता है। इसी क्रम में बीआरसी भनवापुर में में आबिद रिजवी, शिवाजी, गड़ावर, बरगदवा, कुसम्ही तैय्यबपुर, बिजवार बढ़ई में राम प्रकाश मिश्रा, प्रतीक रावत, पवन गुप्ता, अंदुआ शनिचरा, में रेनू यादव, सुरेश चंद्र यादव, सेमरा बनकसिया में बृजनंदन शुक्ल, आदि के द्वारा ग्राम पंचायतों के खाली, जमीन व विद्यालय परिसर में पौधरोंपण किया गया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story