×

Siddharthnagar News: ओवैसी के खिलाफ प्रदर्शन, हिंदुत्ववादी संगठनों ने फूंका पुतला

Siddharthnagar News: असदुद्दीन ओवैसी के पुतले के साथ सभी लोग असदुद्दीन ओवैसी मुर्दाबाद, असदुद्दीन ओवैसी भारत छोड़ो आदि नारों को लगाते हुए मंदिर चौराहे पर पुतले का दहन किया।

Intejar Haider
Published on: 28 Jun 2024 9:13 AM GMT
Siddharthnagar News
X

ओवैसी का फूंका गया पुतला। (Pic: Newstrack)

Siddharthnagar News: शुक्रवार को डुमरियागंज ब्लॉक के सामने भाजपा कार्यालय पर भाजपाइयों सहित कई हिंदुत्ववादी संगठन के लोग इकट्ठा हुए। इस दौरान सभी ने असदुद्दीन ओवैसी के द्वारा संसद में जय फिलीस्तीन का नारा लगाने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा उनके पुतले का दहन किया। इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी के पुतले के साथ सभी लोग असदुद्दीन ओवैसी मुर्दाबाद, असदुद्दीन ओवैसी भारत छोड़ो, असदुद्दीन ओवैसी फिलिस्तीन जाओ आदि नारों को लगाते हुए मंदिर चौराहे पर पहुंचे और असदुद्दीन ओवैसी के पुतले को जूता चप्पल मारते हुए पुतले का दहन किया।

ओवैसी का जमकर विरोध

ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि लवकुश ओझा ने बताया कि एआईएमआईएम असदुद्दीन ओवैसी ने जिस तरह से संसद में जय फिलीस्तीन का नारा लगाया है ये असदुद्दीन ओवैसी की राष्ट्र विरोधी सोच को दर्शाता है। ऐसे सांसद की संसदीय सदस्यता निरस्त कर देना चाहिए। नगर पंचायत अध्यक्ष भारतभारी चंद्र प्रकाश चौधरी ने कहा कि सांसद ओवैसी ने शपथ ग्रहण के दौरान भारत के बजाय दूसरे देश के प्रति अपनी निष्ठा जताया था। उन्होंने भारत की जय नहीं कहकर जय फिलिस्तीन का नारा बोला था। यह सदन के नियमों के खिलाफ है। ओवैसी भारत में रहते हुए भी भारत माता की जय नहीं बोलते हैं। वे दूसरे देश का गुणगान करने में लगे रहते हैं। इसके चलते उनकी सांसद की सदस्यता रद्द की जानी चाहिए।

संसद में ओवैसी ने लगाया था नारा

दरअसल, बुधवार को असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में शपथ लेते समय जय फिलिस्तीन का नारा लगाया था। जिसके विरोध में ही सभी हिंदुत्ववादी संगठनों में भारी आक्रोश है। इस दौरान रघुनंदन पाण्डेय, दिलीप उर्फ छोटे पाण्डेय, विनय पाठक, कृष्ण कुमार पाण्डेय, मोहित यादव, केसभान चौधरी, शैलेश सिंह, हरीश पाण्डेय, मेवालाल चौधरी, विष्णु श्रीवास्तव, राहुल सिंह, राजन अग्रहरि, राजन सिंह, बब्बू पाठक, अजय अग्रहरि, शिवकुमार दुबे, डम्पू पाण्डेय, अमन गौड़, आशीष अग्रहरि, शत्रुहन मिश्रा, गुड्डू तिवारी, रमेश गुप्ता, श्रीचंद्र कन्नौजिया, राजमन चौधरी, आकाश पाण्डेय, रविंद्र शर्मा आदि सहित तमाम हिंदुत्ववादी संगठन के लोग मौजूद रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story