TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Siddharthnagar News: पुरानी पेंशन बहाली व अन्य मांगों को लेकर शिक्षकों का धरना प्रदर्शन, बीएसए को सौंपा ज्ञापन

Siddharthnagar News: संगठन के जिलाध्यक्ष आदित्य कुमार शुक्ल ने कहा कि शिक्षकों की वाजिब मांगों की लगातार अनदेखी की जा रही है, अनावश्यक एवं गैर शैक्षणिक कार्यो से उत्पीड़न लगातार जारी है।

Intejar Haider
Published on: 26 Sep 2023 1:45 PM GMT
Siddharthnagar News
X

Siddharthnagar News (Pic:Newstrack)

Siddharthnagar News: जनपद में बी.एस.ए. ग्राउंड में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन का आयोजन हुआ। धरना प्रदर्शन के बाद पुरानी पेंशन बहाली, वर्षों से लंबित और बारबार आश्वासन के बाद भी पदोन्नति प्रक्रिया पूर्ण न करने, अंतर्जनपदीय स्थानांतरण प्रतिवर्ष वरिष्ठता के आधार पर करने, शिक्षामित्र अनुदेशक का मानदेय वृद्धि एवं वार्षिक वृद्धि प्रदान करने ,नवनियुक्त शिक्षकों का ब्रिज कोर्स शीघ्र पूर्ण कराने, 2004 बैच के सम्बन्ध में र्केंद्र के समान मेमोरेंडम उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा भी जारी कराने सहित शिक्षकों के तमाम समस्याओं के निराकरण हेतु सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को संबोधित ज्ञापन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा देते हुए निराकरण की मांग किया गया।

शिक्षकों की वाजिब मांगों की जा रही अनदेखी

उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए संगठन के जिलाध्यक्ष आदित्य कुमार शुक्ल ने कहा कि शिक्षकों की वाजिब मांगों की लगातार अनदेखी की जा रही है, अनावश्यक एवं गैर शैक्षणिक कार्यो से उत्पीड़न लगातार जारी है। विद्यालय प्रधानाध्यापक विहीन होनें के बावजूद वर्षो से प्रमोशन नहीं हो रहा हैं। शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए मंत्री/ब्लॉक अध्यक्ष राकेश पांडेय ने कहा कि प्रमोशन की प्रक्रिया जनवरी से ही लंबित है, लेकिन इसके बावजूद अभी तक की कोई ठोस कार्य नहीं हुआ है। बार-बार आश्वासन के बाद भी कोई प्रगति नहीं हुई। कार्यक्रम का संचालन करते हुए मीडिया प्रभारी मनोज द्विवेदी ने कहा कि सरकार पारदर्शी नीति बनाएं और शिक्षक हित में कार्य करें, जिससे शिक्षक मनोयोग से विद्यालय पर कार्य कर सके और धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य न हो सके।


ये रहें उपस्थित

इस दौरान धरना प्रदर्शन में राम नारायण दुबे, रमेश यादव, रामसिंह पाल, पंकज त्रिपाठी, आशीष पांडे, इश्तियाक अहमद, इरसाद अहमद, अभय सिंह, विवेक द्विवेदी, विष्णु द्विवेदी आदि सहित भारी संख्या में शिक्षक उपस्थित रहें।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story