TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Siddharthnagar: डीएम व एसपी की अध्यक्षता में आयोजित हुआ संपूर्ण समाधान दिवस, समस्याओं का लगा अंबार

Siddharthnagar News: डीएम पवन अग्रवाल की अध्यक्षता व एसपी अभिषेक अग्रवाल को मौजूदगी में 50 मामले आए। जिसमे राजस्व से 37, पुलिस से 2, विकास से 3 व अन्य विभागों के 8 मामले रहे। मौके पर राजस्व विभाग के 6 मामलो का निस्तारण हुआ।

Intejar Haider
Published on: 18 Nov 2023 12:07 PM GMT
Siddharthnagar News
X

Siddharthnagar News (Pic:Newstrack)

Siddharthnagar News: जनपद में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन डुमरियागंज तहसील सभागार में किया गया। डीएम पवन अग्रवाल की अध्यक्षता व एसपी अभिषेक अग्रवाल को मौजूदगी में 50 मामले आए। जिसमे राजस्व 37, पुलिस 2, विकास 3 व अन्य विभागों के 8 मामले रहे। मौके पर राजस्व विभाग के 6 मामलो का निस्तारण हुआ। एक मामला तहसील क्षेत्र के भूमि की हेरा फेरी का पहुंचा। भटंगवा, हल्लौर, जबजौआ के मुर्तजा, महताब, नकी हसन, महताब हैदर, इंतेजार मेंहदी, नेहाल अहमद, जफर अब्बास, अरमान हैदर ने शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया कि भटगंवा निवासी शबरेज हसनैन बिल्डर ने भूमि के नाम पर पैसा ले लिया है, ना भूमि दे रहा है न पैसा वापस कर रहा है।

डीएम ने गठित की टीम

शिकायत कर्त्ता ने कहा कि समस्या निदान के लिए तहसीलदार से लेकर एसडीएम तक को प्रार्थना पत्र दिया गया। पीड़ितों ने आरोप लगाया कि उक्त व्यक्ति शिकायत करने पर आए दिन जानमाल के नुकसान की धमकी देता है। डीएम ने उक्त प्रकरण में जांच के लिए टीम गठित करने के निर्देश दिए।

बिजवार बढ़ई निवासी बहरुन व गनी मोहम्मद ने डीएम को शिकायती पत्र देते हुए अपने लिए आशियाना व हक मांगा। कहा कि मेरी बहू ने हम दोनों को घर से जबरिया बाहर निकाल दिया और बोए गए धान की फसल को कटवा कर बेच दिया। हम बुजुर्ग असहाय स्थिति में हैं, इस ठंढ के मौसम हमारा आशियान व हक वापस दिलाया जाए। मामले में तहसीलदार को जांच सौंपी गई।

भवानीगंज थाना क्षेत्र निवासी दिगपाल पाण्डेय का आरोप था कि प्रार्थी के मकान से सटे सार्वजनिक नाली है जिसमें पूरे गांव का पानी बहता है लेकिन लवकुश के स्वजन हमारे नाली का होल आए दिन बंद कर देते हैं जिससे जलनिकासी की समस्या पैदा हो जाती है। एसडीएम ने भवानीगंज एसओ को गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया लेकिन सिर्फ शांति भंग में चालान कर कर्तव्य पूरा कर लिया गया। वह छह माह से संबंधित प्रकरण के निस्तारण के लिए दौड़ रहे हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story