TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Siddharthnagar News: खाना बनाते समय अचानक लगी आग, छप्पर का मकान सहित दो दुकानें जलकर खाक

Siddharthnagar News: पुलिस सर्किल क्षेत्र इटवा के मिश्रौलिया थानांतर्गत ग्राम अशोगवा में खाना बनाते समय एक छप्पर के मकान में आग लग गई। आग लगने से छप्पर के मकान समेत दो दुकानें जलकर राख हो गयीं।

Intejar Haider
Published on: 26 Oct 2023 11:15 AM GMT
siddharthnagar news
X

सिद्धार्थनगर में खाना बनाने समय लगी आग (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: पुलिस सर्किल क्षेत्र इटवा के मिश्रौलिया थानांतर्गत ग्राम अशोगवा में खाना बनाते समय एक छप्पर के मकान में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पड़ोस के दो दुकानों को भी चपेट में ले लिया। धू-धू करके सभी सामान जलने लगा। आग की भयवाहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसकी लपटें दूर तक दिखाई दे रही थी। आग लगने की सूचना पर मौके पर भारी भीड़ एकत्रित हो गई। हर कोई अपने-अपने स्तर से आग बुझाने में जुट गया। सूचना पर फायर बिग्रेड की गाड़ी भी आ गई और आग बुझाने का प्रयास किया जाने लगा। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, मगर तब तक अधिकांश सामान जल चुका था। घटना में 10 लाख रुपये से अधिक का नुकसान बताया जा रहा है।

गैस सिलेंडर से लगी आग

बताया जाता है कि अशोगवा गांव निवासी राजेंद्र की पत्नी गीता गैस सिलेंडर पर खाना बना रही थी। एकाएक गैस धधक उठा और छप्पर के मकान में आग लग थी। आग की लपटें देख गीता भागकर घर से बाहर निकल गई। इधर आग ने कहर बरपाना शुरू किया। पूरा मकान धू-धू करके जलने लगा। आग ने विकराल रूप लिया तो बगल स्थित किराना और जूता-चप्पल की दुकान को भी चपेट में ले लिया।

हर तरफ दिखी अफरा-तफरी

एक मकान और दो दुकान में आग लगने से हर तरफ अफरा-तफरी मच गई। कोई बाल्टी में पानी लेकर दौड़ा तो कोई और संसाधन से आग बुझाने की कोशिश में जुट गया। अग्निशमन विभाग की गाड़ी पहुंची तो उसके भी जवान आग पर काबू पाने में जुट गए। काफी देर बाद आग बुझा ली गई, मगर मकान व दोनों दुकान के अधिकांश सामान जलकर नष्ट हो गए थे। घटना की जानकारी होने पर थानाध्यक्ष मिश्रौलिया अरविंद कुमार गुप्ता व हल्का लेखपाल मौके पर पहुंच गए। लेखपाल ने बताया कि नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है, इसकी रिपोर्ट तहसील प्रशासन को सौंप दी जाएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story