×

Siddharthnagar: अवैध खनन रोकने गए नायब तहसीलदार पर जानलेवा हमला, दबंगों ने जेसीबी से गाड़ी में मारी टक्कर

Siddharthnagar News: भवानीगंज बाजार में जेसीबी चालक नायब तहसीलदार की बोलेरो को एक तरफ से ठोकर मारकर भागने लगा। लेकिन, पुलिस की घेराबंदी देख वाहन छोड़कर फरार हो गया।

Intejar Haider
Published on: 16 Dec 2023 4:48 PM GMT
Siddharthnagar News
X

डुमरियागंज के नायब तहसीलदार और क्षतिग्रस्त वाहन (Social Media) 

Siddharthnagar News: मिट्टी खनन रोकने गए डुमरियागंज के नायब तहसीलदार पर जानलेवा हमला हुआ। नायब तहसीलदार महबूब आलम की गाड़ी को दबंगों ने जेसीबी से टक्कर मार दी। एसडीएम डुमरियागंज प्रवेंद्र ने नायब तहसीलदार को तहरीर देने के निर्देश दिए हैं। तहरीर के बाद एक्शन लिया जाएगा।

क्या बताया नायब तहसीलदार ने? नायब तहसीलदार महबूब आलम (Naib Tehsildar Mehboob Alam) ने बताया कि, 'वह तहसीलदार डॉ. संतराज सिंह बघेल के निर्देश पर राजस्व वसूली के लिए भवानीगंज थाना क्षेत्र में राजस्व संग्रह अमीन बुधिराम व संतराम के साथ गए थे। वो अभी बनगवा नानकार गांव के पास पहुंचे ही थे कि मिट्टी लदी कई ट्रैक्टर-ट्रालियां आती दिखाई दी। दो-चार गाड़ियों को उन्होंने नजरअंदाज किया। लेकिन, अधिक संख्या में गाड़ियों को निकलता देखा। जहां खनन हो रहा था जब वहां पहुंचे तो वहां का नजारा कुछ और ही था।

चार हेक्टेयर भूभाग पर चला रहा था खनन

उन्होंने बताया, वहां लगभग चार हेक्टेयर भूभाग पर जेसीबी के जरिए खनन कार्य चल रहा था। दो ट्रालियों में मिट्टी की लोडिंग हो रही थी। नायब तहसीलदार ने खनन की जानकारी एसडीएम और तहसीलदार को फोन के माध्यम से दी। एसडीएम ने उन्हें जेसीबी तहसील में लाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने जेसीबी चालक से वाहन डुमरियागंज तहसील में लेकर चलने को कहा तो वह वाहन लेकर बलरामपुर की ओर भागने लगा।


जेसीबी से मारी ठोकर

इस पर नायब तहसीलदार ने एसओ भवानीगंज को घेराबंदी के लिए सूचित किया। भवानीगंज बाजार में जेसीबी चालक नायब तहसीलदार की बोलेरो को एक तरफ से ठोकर मारकर भागने लगा। लेकिन, पुलिस की घेराबंदी देख वाहन छोड़कर फरार हो गया। राजस्व कर्मियों की मदद से वाहन को तहसील परिसर पहुंचाया। एसडीएम डुमरियागंज प्रवेंद्र ने कहा कि, नायब तहसीलदार को तहरीर देने के लिए निर्देशित किया गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story